whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

लाशों को खाकर 72 दिन 16 लोगों ने मिटाई भूख, Netflix पर देखें उस प्लेन क्रैश की खौफनाक कहानी

1972 Andes Plane Crash: एक प्लेन क्रैश, जिसके 16 यात्री 72 दिन नरभक्षण करके जिंदा रहे। हादसे की आंखों देखी कहानी आप भी देख सकते हैं।
12:41 PM Jan 08, 2024 IST | Khushbu Goyal
लाशों को खाकर 72 दिन 16 लोगों ने मिटाई भूख  netflix पर देखें उस प्लेन क्रैश की खौफनाक कहानी
सोसाइटी ऑफ़ द स्नो, उस विमान हादसे की सच्ची कहानी, जिसके बारे में जानकर रूह कांप जाएगी।

1972 Andes Plane Crash Horrible Story: 11800 फीट की ऊंचाई, बर्फ से लदे पहाड़, जिनके बीच में क्रैश होकर गिर गया एक जहाज, जिसमें 45 लोग सवार थे। रग्बी टीम के प्लेयर्स, अपने दोस्तों और फैमिली मेंबर्स के साथ सफर कर रहे थे कि जहाज क्रैश हो गया। कुछ लोग मौके पर ही मारे गए। कुछ की मौत घायल होने और बर्फीले तूफान में मारे गए। बचे लोगों में 8 बर्फ खिसकने के कारण मारे गए। आखिर में 16 लोग बचे, जो प्लेन क्रैश होते ही बर्फ के ऊपर गिरने से बच गए, लेकिन बचाव दल उन्हें तलाश नहीं पाया। उनके पास कुछ खाने को भी नहीं था, लेकिन जिंदा रहने के लिए उन 16 लोगों को लाशों को खाना पड़ा। मर चुके अपने दोस्तों और परिवार के सदस्यों का मांस खाकर वे 72 दिन तक जिंदा रहे। जहाज का मलबा तलाशते हुए बचाव दल के सदस्य उन तक पहुंचे और उन्हें वहां से रेस्क्यू करके अस्पताल पहुंचाया। अगर आप इस खौफनाक हादसे को आंखों से देखना चाहते हैं तो नेटफ्लिक्स पर जाइए और एक वेब सीरीज देखिए।

सोसाइटी ऑफ़ द स्नो- हादसे की भयावह कहानी

सर्वाइवल थ्रिलर ड्रामा ‘सोसाइटी ऑफ द स्नो’ (Society of the Snow) जेए बायोना के डायरेक्शन में बनी वेब सीरीज है। इस वेब सीरीज का प्रीमियर 15 दिसंबर को सिनेमाघरों में हुआ। गत 4 जनवरी 2024 को नेटफ्लिक्स पर वेब सीरीज स्ट्रीम हो चुकी है, जिसे काफी पसंद किया जा रहा है। इसके राइटर बायोना, बर्नाट विलाप्लाना, जैमे मार्क्स, और निकोलस कैसारिगो हैं। यह वेब सीरीज 1972 में दक्षिण अमेरिका में एंडीज की पहाड़ियों में हुए विमान हादसे की सच्ची कहानी है। इस हादसे में 16 लोग बचे थे, जिन्होंने 72 दिन इंसानों का मांस खाकर बिताए थे। वेब सीरीज के जरिए दुनिया को उस हादसे के बारे में बताया गया है। साथ ही यह दिखाने का प्रयास किया गया कि कैसे नरभक्षण करके 16 लोग जिंदा रहे और इस दौरान उन पर क्या बीती? उन्होंने क्या अनुभव किया, क्योंकि जिन लोगों का मांस खाकर वे जिंदा रहे, वे उनके अपने दोस्त और फैमिली मेंबर्स थे।

क्या हुआ था आज से 52 साल पहले?

BBC की रिपोर्ट के अनुसार, 13 अक्टूबर 1972 की हुए प्लेन क्रैश को एंडीज फ्लाइट डिजास्टर के नाम से जाना जाता है। उरुग्वे एयर फोर्स के विमान 571 को रग्बी टीम के प्लेयर्स ने चिली जाने के लिए किराये पर लिया था। इसमें कुल 45 लोग सवार थे, लेकिन सफर के दौरान खराब मौसम के कारण जहाज एंडीज में एक ग्लेशियर से टकरा गया और क्रैश होकर बर्फीली पहाड़ियों के बीच गिर गया। पहले तो जहाज को उरुग्वे एयर फोर्स ट्रेस नहीं कर पाई, लेकिन हादसे के ढाई महीने बाद गश्त के दौरान बर्फीली पहाड़ियों पर लोगों को मदद के चिल्लाते देखा गया तो 23 दिसंबर 1972 की सुबह बचाव दल मौके पर पहुंचा और वहां मौजूद सभी 16 लोगों को बचा लिया गया।

tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो