whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Malawi के उप राष्ट्रपति को लेकर जा रहा विमान हुआ लापता, 9 और लोग भी थे सवार

Malawi Vice President's Aircraft Missing : अफ्रीकी देश मलावी के उप राष्ट्रपति को लेकर जा रहा एक सैन्य विमान लापता हो गया है। रिपोर्ट्स के अनुसार विमान को सोमवार की सुबह लैंडिंग करनी थी। विमान का पता लगाने की कोशिश की जा रही है लेकिन अभी तक कुछ पता नहीं चल पाया है।
10:49 PM Jun 10, 2024 IST | Gaurav Pandey
malawi के उप राष्ट्रपति को लेकर जा रहा विमान हुआ लापता  9 और लोग भी थे सवार
Malawi's vice president Saulos Chilima

Aircraft Carrying Malawi's Vice President Goes Missing : दक्षिण-पूर्वी अफ्रीकी देश मलावी के उप राष्ट्रपति साउलोस चिलिमा को लेकर जा रहे एक सैन्य विमान के लापता होने की खबर सामने आई है। जानकारी के अनुसार इस विमान में 9 लोग और सवार थे। इसके लापता होने का पता तब चला जब सोमवार की सुबह विमान ने लैंडिंग नहीं की। इस घटना को लेकर मलावी सरकार की ओर से जारी एक बयान में कहा गया कि जब से विमान हमारे रडार से गायब हुआ तब से ही एविएशन अधिकारी विमान से संपर्क साधने की हर कोशिश कर रहे हैं, लेकिन अभी तक कोई सफलता नहीं मिल पाई है। उन्होंने बताया कि विमान और चिलिमा को ढूंढने के हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं।

अधिकारियों के अनुसार इस विमान ने सुबह 9 बजे (स्थानीय समयानुसार) उड़ान भरी थी। इसमें 51 वर्षीय चिलिमा के अलावा 9 और लोग सवार थे। मलावी के राष्ट्रपति लजारस चाकवेरा ने क्षेत्रीय व राष्ट्रीय बलों को खोजबीन व रेस्क्यू ऑपरेशन के आदेश जारी किए हैं ताकि विमान कहां है यह पता लगाया जा सके। बता दें कि राष्ट्रपति चाकवेरा को बहामास के दौरे पर जाना था लेकिन उप राष्ट्रपति के विमान के लापता होने के बाद उन्होंने कार्यक्रम स्थगित कर दिया है। बता दें कि साउलोस चिलिमा से साल 2022 में सभी शक्तियां छीन ली गई थीं। उन्हें रिश्वतखोरी के एक मामले में गिरफ्तार किया गया था। हालांकि, पिछले महीने ही मलावी की एर अदालत ने उनके खिलाफ सभी आरोप खारिज कर दिए थे।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो