whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

बांग्लादेश में कब शपथ ग्रहण करेगी अंतरिम सरकार? बेटे ने मां शेख हसीना की 'शरण' पर दिया बड़ा बयान

Bangladesh Political Crisis : बांग्लादेश में छात्रों के आक्रोश के सामने शेख हसीना नहीं टिक पाईं और उन्हें पद छोड़कर जाना पड़ा। अब वहां मोहम्मद यूनुस की अध्यक्षता में अंतरिम सरकार का गठन होगा। इसे लेकर सेना प्रमुख जनरल वाकर-उज-जमान ने बड़ी घोषणा की।
06:59 PM Aug 07, 2024 IST | Deepak Pandey
बांग्लादेश में कब शपथ ग्रहण करेगी अंतरिम सरकार  बेटे ने मां शेख हसीना की  शरण  पर दिया बड़ा बयान
बांग्लादेश में कब शपथ ग्रहण करेगी अंतरिम सरकार?

Bangladesh Political Crisis : बांग्लादेश में अभी भी हिंसा का दौर जारी है। प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा देकर शेख हसीना देश छोड़कर चली गईं। इसके बाद नोबेल पुरस्कार से सम्मानित मोहम्मद यूनुस अंतरिम सरकार के प्रमुख नियुक्त किए गए। सेना प्रमुख जनरल वाकर-उज-जमान ने ऐलान किया कि मोहम्मद यूनुस के नेतृत्व वाली अंतरिम सरकार गुरुवार को शपथ ग्रहण करेगी। इस बीच बेटे ने मां शेख हसीना की 'शरण' पर बड़ा बयान दिया।

बांग्लादेश के सेना चीफ जनरल वाकर-उज-जमान ने बुधवार को घोषणा की कि नोबेल पुरस्कार विजेता प्रोफेसर मोहम्मद यूनुस की अध्यक्षता में अंतरिम सरकार गुरुवार को शपथ ग्रहण करेगी। उन्होंने कहा कि शपथ ग्रहण समारोह रात 8 बजे होगा। अंतरिम सरकार के सलाहकार परिषद में 15 सदस्य हो सकते हैं। आपको बता दें कि राष्ट्रपति मोहम्मद शहाबुद्दीन ने मंगलवार को 84 वर्षीय अर्थशास्त्री मोहम्मद यूनुस को अंतरिम सरकार का प्रमुख नियुक्त किया था।

यह भी पढ़ें : कोलकाता का वो हॉस्टल, जहां से शेख मुजीबुर्रहमान ने देखा था बांग्लादेश का सपना, उपद्रवियों ने उन्हें भी नहीं छोड़ा

बेटे ने मां की 'शपथ' पर दिया बड़ा बयान

बांग्लादेश में हिंसा भड़कने के बाद शेख हसीना ने प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद उन्होंने भारत में शरण ली। इसे लेकर उनके बेटे साजीब वाजेद जॉय ने कहा कि अभी वह कुछ दिनों तक दिल्ली में ही रहेंगी। इस वक्त उनकी मां शेख हसीना भारत में सुरक्षित हैं और फिलहाल उनका दूसरे देश जाने का कोई प्लान है। पहले खबर आई थी कि वह भारत से लंदन चली जाएंगी, लेकिन यूके सरकार से उन्हें ग्रीन सिग्नल नहीं मिला।

यह भी पढ़ें : लंदन में रची गई हसीना सरकार गिराने की साजिश, इस ISI एजेंट से मिला था खालिद जिया का बेटा!

जानें मोहम्मद यूनुस ने क्या कहा?

इससे पहले मोहम्मद यूनुस ने देशवासियों के लिए एक बयान जारी कर कहा था कि मैं उन बहादुर छात्रों को बधाई देता हूं, जिन्होंने दूसरा विजय दिवस हासिल किया। मैं छात्रों के प्रति उनके भारी समर्थन के लिए जनता को भी धन्यवाद देता हूं। मैं सभी से शांत रहने, हिंसा से बचने और संपत्ति को नुकसान पहुंचाने से बचने का आग्रह करता हूं। आइए हम अपने देश के पुनर्निर्माण के लिए शांतिपूर्वक मिलकर काम करें।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो