whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

5 बच्चों का पिता है टीवी एंकर, व्हाट्स ऐप पर शेयर की थीं अश्लील तस्वीरें, 37 तस्वीरों से 40 साल का करियर चौपट!

BBC Journalist Huw Edwards News: एडवर्ड्स पर आरोप है कि उनके फोन में बच्चों की अश्लील तस्वीरें थीं। बीबीसी एंकर के पास कुल 37 तस्वीरें मिली थीं। बीते नवंबर में गिरफ्तारी के बाद अप्रैल 2024 में एडवर्ड्स ने बीबीसी से इस्तीफा दे दिया।
07:28 AM Jul 30, 2024 IST | News24 हिंदी
5 बच्चों का पिता है टीवी एंकर  व्हाट्स ऐप पर शेयर की थीं अश्लील तस्वीरें  37 तस्वीरों से 40 साल का करियर चौपट
बीबीसी के पूर्व एंकर ह्यू एडवर्ड्स को बच्चों की अश्लील तस्वीरें शेयर करने के मामले में दोषी पाया गया है।

BBC Journalist Huw Edwards News: बीबीसी के पूर्व एंकर और 40 साल तक चैनल का प्रमुख चेहरा रहे ह्यू एडवर्ड्स को बच्चों की 37 अश्लील तस्वीरें शेयर करने के मामले में दोषी पाया गया है। 62 वर्षीय वरिष्ठ एंकर ने अप्रैल में बीबीसी से इस्तीफा दे दिया था। उन पर दिसंबर 2020 से अप्रैल 2022 के दौरान कथित तौर पर तीन गतिविधियों में शामिल होने का आरोप है। पुलिस के मुताबिक ये अपराध व्हाट्स ऐप पर अश्लील तस्वीरें शेयर करने के मामले से जुड़े हैं।

ये भी पढ़ेंः इंग्‍लैंड में केम‍िकल अटैक! मह‍िला ने फेंका संद‍िग्‍ध बैग, कई लोग बीमार; सड़क पर ही उतारने लगे कपड़े

एडवर्ड्स पर आरोप है कि उनके फोन में अश्लील तस्वीरों की ए कैटेगिरी की 6 तस्वीरें थीं। अश्लील तस्वीरों का ये सबसे गंभीर मामला है। साथ ही एडवर्ड्स के पास बी-कैटेगिरी की 12 तस्वीरें और सी-कैटेगिरी की 19 तस्वीरें थीं। बुधवार की सुबह एडवर्ड्स को वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट कोर्ट में पेश किया जाएगा।

बीबीसी के पूर्व स्टार एंकर को नवंबर में लंदन मेट्रोपॉलिटन पुलिस ने गिरफ्तार किया था। उन्हें 26 जून को अपराध का दोषी पाया गया। एडवर्ड्स को पहली बार नवंबर 2023 में गिरफ्तार किया गया था। 31 जुलाई को वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट कोर्ट में पेश होने के लिए एडवर्ड्स को जमानत दी जाएगी।

ये भी पढ़ेंः निकोलस मादुरो कौन? बस चालक से बने राष्ट्रपति, वेनेजुएला में तीसरी बार जीता चुनाव

10 साल की जेल का प्रावधान

पुलिस की ओर से मीडिया और पब्लिक को बताया गया है कि यह एक एक्टिव केस है। इस बारे में कुछ भी पब्लिश नहीं किया जाएगा। चाहे वह सोशल मीडिया हो या मेनस्ट्रीम मीडिया। व्हाट्स ऐप पर बच्चों की अश्लील तस्वीरें शेयर करने के मामले में वरिष्ठ पत्रकार को 10 तक की जेल हो सकती है। ब्रिटेन के न्याय मंत्रालय की गाइडलाइंस कहती है कि बच्चे से आशय यह है कि जिनकी उम्र 18 साल से कम है।

तीन महीने पहले छोड़ा बीबीसी

पांच बच्चों के पिता एडवर्ड्स ने तीन महीने पहले बीबीसी से इस्तीफा दे दिया था। उनके चालीस साल के चमकदार करियर में बच्चों की अश्लील तस्वीरों से जुड़ा ये मामला एक बदनुमा दाग है। बीबीसी ने छोटे से स्टेटमेंट के जरिए एडवर्ड्स के कॉरपोरेशन छोड़ने की जानकारी दी थी। अपने स्टेटमेंट में एडवर्ड्स ने कहा था कि बीबीसी छोड़ने का उनका फैसला उन्हें मिली सलाह के आधार पर लिया गया है।

जुलाई के तीसरे सप्ताह में बीबीसी की सालाना सैलरी रिपोर्ट से पता चला कि अप्रैल 2023 से मार्च 2024 के बीच एडवर्ड्स बीबीसी के सबसे ज्यादा सैलरी पाने वाले तीसरे एंकर थे। उनसे ज्यादा सैलरी पाने वालों में गैरी लिंकर और जो बाल थे।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो