whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

317 किलो वजनी शख्स ने जन्मदिन से पहले दम तोड़ा, 6 फायर फाइटर्स की मदद से पहुंचा था अस्पताल

Jason Holton Dies : ब्रिटेन के सबसे मोटे व्यक्ति की मौत हो गई है। उसने अपने 34वें जन्मदिन से पहले ही दम तोड़ दिया। उन्हें 6 फायर फाइटर्स की मदद से अस्पताल पहुंचाया गया।
09:37 AM May 05, 2024 IST | Deepak Pandey
317 किलो वजनी शख्स ने जन्मदिन से पहले दम तोड़ा  6 फायर फाइटर्स की मदद से पहुंचा था अस्पताल
Jason Holton Death

Britain Heaviest Man Death : ब्रिटेन का सबसे मोटा व्यक्ति अब नहीं रहा है। 34 साल के जेसन होल्टन का वजन 317 किलो था। अंगों की विफलता के चलते जेसन की शनिवार को मौत हो गई। उनकी 55 वर्षीय मां लीसा ने इसकी जानकारी दी है।

ब्रिटेन के सबसे भारी व्यक्ति जेसन होल्टन ने अपने 34वें जन्मदिन से एक हफ्ते पहले दम तोड़ दिया। मां लीसा ने बताया कि 6 फायर फाइटर्स की मदद से बेटे को विशेष एंबुलेंस के जरिए अस्पताल में भर्ती कराया गया। रॉयल सरे काउंटी अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था। वह अबतक आठ बार अस्पताल में भर्ती हो चुका है। हर बार डॉक्टरों ने उसे बचा लिया था। इस बार भी लग रहा था कि उसकी जान बच जाएगी, लेकिन ऐसा नहीं सका।

यह भी पढ़ें : 10 करोड़ की लाटरी हारा तो गर्लफ्रेंड पर गुस्सा उतारा, एक्स को भी ‘मारा’

जेसन होल्टन की किडनी काम नहीं कर रही थी

लीसा ने कहा कि जब जेसन होल्टन को अस्पताल में एडमिट कराया गया था, तब उसकी किडनी काम नहीं कर रही थी। डॉक्टरों ने बताया था कि एक हफ्ते के अंदर उसकी मौत हो जाएगी, क्योंकि उसके अंग काम करना बंद कर दिए थे।

यह भी पढ़ें : कितनी खतरनाक है लाफिंग गैस? बेटी की गई थी जान, मां ने की बैन करने की मांग

अंग विफलता और मोटापा है मौत की वजह

डॉक्टरों की रिपोर्ट के अनुसार, जेसन की मौत की वजह अंग विफलता और मोटापा है। आपको बता दें कि इससे पहले 2015 में 33 वर्षीय कार्ल थॉम्पसन की मौत हुई थी। उनका वजह 414 किलो था। वह चलने फिरने और कोई भी काम अपने से नहीं कर पाता था।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो