11 लोगों की मौत और 14 लापता, भारी बारिश ने जमकर मचाई तबाही

दमकल विभाग का कहना है कि बारिश में फंसे अब तक 50000 लोगों को घरों से निकालकर राहत शिविरों तक पहुंचा दिया गया है।

featuredImage

Advertisement

Advertisement

China Heavy Rains: चीन में बीते कुछ दिनों से लगातार बारिश हो रही है। यहां Huludao City में शुक्रवार को हुई तेज बारिश के बाद अब तक 11 लोगों की मौत हो गई है। वहीं, करीब 14 लोग अभी भी लापता हैं। स्थानीय दमकल विभाग का कहना है कि अब तक करीब 50000 लोगों को घरों से निकालकर रात शिविरों तक पहुंचा दिया गया है।

बारिश से ट्रैफिक बाधित 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार चीन के उत्तर पूर्वी इलाके Liaoning में लगातार बारिश हो रही है। शुक्रवार को यहां सुबह से तेज बारिश हुई। जिससे घरों व सड़कों पर पानी भर गया। बारिश के बाद पानी जमा होने से यातायात प्रभावित है। स्थानीय ट्रैफिक पुलिस ने एहतियातन कई हाइवे बंद और कई माई डायवर्ट कर दिए हैं।

ये भी पढ़ें: ‘भाई थूकेगा कहां?’ प्लेन के दरवाजे पर खैनी बनाते दिखा शख्स! देखिए वायरल Video और फनी कमेंट्स

बारिश से फसल का नुकसान हुआ

शुक्रवार शाम प्रशासन ने मीडिया में जारी बयान में बताया कि Huludao City में लगे सीसीटीवी फुटेज से पता चला है कि वहां Jianchang और Suizhong में बारिश से जानमाल का भारी नुकसान हुआ है। इन दोनों जगहों पर बिजली की सप्लाई बाधित है। सड़कें और सार्वजनिक कम्युनिकेशन सिस्टम ठप है। यहां बारिश से फसलों को काफी नुकसान पहुंचा है, घरों में पानी भर गया है, जिससे लोगों को काफी परेशानी हो रही है।

पानी में फंसे लोगों के लिए बचाव कार्य जारी

चीन प्रशासन के अनुसार जिन इलाकों में पानी भरा है वहां बचाव कार्य जारी है। रेस्यू ऑपरेशन में बड़ी संख्या में बोट, गोताखोर और दमकल विभाग के कर्मी लगाए गए हैं। प्रभावित क्षेत्रों की लगातार निगरानी की जा रही है। बता दें इससे पहले बीते अप्रैल में दक्षिण चीन में भारी बारिश में 4 लोगों की मौत हुई थी और 10 से ज्यादा लोग लापता हुए थे। यहां बाढ़ के चलते करीब 165 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ था।

ये भी पढ़ें: शाकिब अल हसन को हत्या के आरोप में कितनी मिल सकती है सजा, क्या खत्म हो जाएगा करियर?

ये भी पढ़ें: कौन था अपनी ही बेटी से निकाह करने वाला बादशाह? आखिरी समय में बेटे ने ही बेड़ियों में जकड़ा! 

Open in App
Tags :