whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

USA: एलन मस्क की होगी व्हाइट हाउस में एंट्री! ट्रंप राष्ट्रपति बने तो दे सकते हैं बड़ी जिम्मेदारी; रिपोर्ट में दावा

Trump Can Offer Must An Advisory Role: अमेरिका के दिग्गज कारोबारी एलन मस्क की अमेरिका की सरकार में एंट्री हो सकती है। एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि ट्रंप अगर इस बार राष्ट्रपति चुनाव में जीत हासिल करते हैं तो मस्क को बड़ी भूमिका दे सकते हैं। बता दें कि अमेरिका में इस साल राष्ट्रपति पद का चुनाव होना है। इस दौड़ में ट्रंप वर्तमान राष्ट्रपति ओर डेमोक्रेट नेता जो बाइडेन को चुनौती दे रहे हैं।
03:33 PM May 30, 2024 IST | Gaurav Pandey
usa  एलन मस्क की होगी व्हाइट हाउस में एंट्री  ट्रंप राष्ट्रपति बने तो दे सकते हैं बड़ी जिम्मेदारी  रिपोर्ट में दावा
Elon Musk And Donald Trump

US Election 2024 : भारत की तरह अमेरिका में भी इस समय चुनावी माहौल है। यहां राष्ट्रपति पद की दौड़ में वर्तमान राष्ट्रपति जो बाइडेन को पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप चुनौती दे रहे हैं। अब जानकारी आई है कि अगर ट्रंप जीतते हैं तो टेस्ला और स्पेसएक्स के सीईओ एलन मस्क की भी अमेरिका की सरकार में एंट्री हो सकती है। वॉल स्ट्रीट जर्नल की एक रिपोर्ट के अनुसार अगर 2024 के चुनाव में ट्रंप जीतते हैं तो वह मस्क को व्हाइट हाउस में सलाहकार की भूमिका ऑफर कर सकते हैं।

रिपोर्ट के अनुसार दोनों ने एक ऐसी भूमिका पर चर्चा की है जिसके जरिए एलन मस्क आर्थिक नीतियों और सीमा सुरक्षा को लेकर अपने विचार औपचारिक रूप से सरकार के सामने रख सकेंगे। बता दें कि इन मुद्दों पर वह अक्सर अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर वह अक्सर बात किया करते हैं। यह रिपोर्ट इस ओर भी इशारा करती है कि डोनाल्ड ट्रंप और एलन मस्क के अब तक तल्ख रहे संबंध अब सुधार की ओर बढ़ रहे हैं। दोनों महीने में कई बार फोन पर बात कर रहे हैं।

बाइडेन प्रशासन पर सवाल उठाते रहे हैं मस्क

बता दें कि एलन मस्क और अरबपति इन्वेस्टर नेल्सन पेल्ट्ज पहले ही डोनाल्ड ट्रंप के साथ एक अहम इनीशिएटिव को लेकर चर्चा कर चुके हैं। इसका उद्देश्य वोटर फ्रॉड से बचना और बड़ी शख्सियतों को बाइडेन के चुनावी कैंपेन को न सपोर्ट करने के लिए प्रोत्साहित करना है। बीते कुछ समय से एलन मस्क को राजनीतिक मुद्दों पर खुल कर बात करते हुए और कई विधायकों की आलोचना करते हुए देखा गया है। वह सीमा सुरक्षा के मुद्दे को लेकर भी बाइडेन प्रशासन पर भी सवाल उठाते रहे हैं।

न्यूयॉर्क टाइम्स की एक रिपोर्ट के अनुसार ट्रंप और मस्क ने मार्च में फ्लोरिडा के पाम बीच में मुलाकात की थी। यहां ट्रंप की प्रॉपर्टी है। इस मुलाकात में कई अमीर रिपब्लिकन डोनर भी शामिल हुए थे। हालांकि, मस्क कह चुके हैं कि वह कभी भी ट्रंप के यहां नहीं गए। दुनिया के दूसरे सबसे अमीर शख्स एलन मस्क अगर व्हाइट हाउस पहुंच जाते हैं तो अमेरिका की स्थिति काफी बदल सकती है। वह जिस तरह से विभिन्न मुद्दों पर विचार रखते हैं सोशल मीडिया पर लोग उन्हें काफी पसंद करते हैं।

ये भी पढ़ें: अफ्रीका में इंटरनेट क्रांति लाने की तैयारी में अंबानी! 5G सेवा लॉन्च करेगी रिलायंस

ये भी पढ़ें: पाक ने किया लाहौर समझौते का उल्लंघन! पूर्व पीएम नवाज शरीफ ने मानी गलती

ये भी पढ़ें: Pope Francis ने मांगी माफी! समलैंगिकों को लेकर कह दी थी आपत्तिजनक बात

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो