whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

डोनाल्ड ट्रंप फिर बाल-बाल बचे, प्लेन की इमरजेंसी लैंडिंग; जानें क्या हुआ पूर्व राष्ट्रपति के साथ?

Donald Trump Latest News: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की जान एक बार फिर बच गई है। आज सुबह अचानक उनके प्लेन की इमजरेंसी लैंडिंग करानी पड़ गई। वे चुनावी रैली करने के लिए जा रहे थे कि उन्हें रास्ते में कहीं रुकना पड़ गया।
08:41 AM Aug 10, 2024 IST | Khushbu Goyal
डोनाल्ड ट्रंप फिर बाल बाल बचे  प्लेन की इमरजेंसी लैंडिंग  जानें क्या हुआ पूर्व राष्ट्रपति के साथ
Donald Trump Former US President

Donald Trump Plane Emergency Landing: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति एक बार फिर बाल-बाल बच गए हैं। उनके प्लेन की अचानक इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी, जिससे अमेरिकन पुलिस और एयरपोर्ट अधिकारियों में हड़कंप मच गया। घटना शनिवार सुबह की है, जब डोनाल्ड ट्रंप चुनावी रैली के लिए मोंटाना जा रहे थे। उड़ान भरने के बाद अचानक प्लेन में खराबी आ गई। पता लगते ही पायलट ने इमरजेंसी लैंडिंग के लिए नजदीकी एयरपोर्ट पर ATC अधिकारियों से संपर्क किया और लैंडिंग की परमिशन मिलते ही उक्त एयरपोर्ट पर प्लेन की लैंडिंग कराई गई। एयरपोर्ट स्टाफ और रेस्क्यू टीम ने पूर्व राष्ट्रपति को कड़ी सुरक्षा के बीच प्लेन से उतारकर सेफ एरिया में पहुंचाया। एयरपोर्ट की टेक्निकल टीम ने प्लेन में आई खराबी की चेकिंग की।

यह भी पढ़ें:‘हमने खून दिया…देश किसी के बाप का नहीं…’ ढाका में हजारों हिंदुओं का प्रदर्शन, रखी ये 4 मांगें

क्यों करानी पड़ी इमरजेंसी लैंडिंग?

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, बिलिंग्स लोगान इंटरनेशनल एयरपोर्ट की अधिकारी जेनी मॉकल ने मामले की पुष्टि की। उन्होंने बताया कि डोनाल्ड ट्रंप के प्लेन में टेक्निकल फॉल्ट आ गया था। वे अपने प्राइवेट जेट से मोंटाना जा रहे थे। वहां के बोजमैन इलाके में उनकी चुनावी रैली थी। उड़ान भरने के बाद अचानक प्लेन झटका खाने लगा। क्रू मेंबर्स ने चेकिंग की तो इंजन में कुछ खराबी मिली। पायलट ने तुरंत इमरजेंसी लैंडिंग करवाकर पूर्व राष्ट्रपति की जान बचाई। वे खतरे से बाहर हैं और उन्हें सड़क मार्ग से मोंटाना के लिए रवाना कर दिया गया। उनके प्लेन में आई टेक्निकल खामी को दूर करने का प्रयास जारी है। अगर विमान ठीक हुआ तो ट्रंप इसी से वापस जाएंगे। अगर किसी कारण से टेक्निकल टीम इसे ठीक नहीं कर पाई तो उन्हें दूसरा विमान उपलब्ध कराया जाएगा।

यह भी पढ़ें:ब्राजील में क्रैश हुए प्लेन का वीडियो आया सामने, 2 मिनट में 13 हजार फीट गिरा, हादसे में मारे गए 62 यात्री

डोनाल्ड ट्रंप पर हुई थी फायरिंग

बता दें कि जुलाई 2024 में डोनाल्ड ट्रंप पर फायरिंग हुई थी। एक चुनावी रैली के दौरान उन पर गोलियां चलाई गई थीं। एक गोली उनके कान को छू कर निकल गई थी। वहीं हमला करने वाले को उनके सुरक्षा कर्मियों ने मौके पर ढेर कर दिया गया था। FBI ने हादसे की जांच की तो कई चौंकाने वाले खुलासे हुए, लेकिन असली हमलावर के बारे में स्पष्ट रूप से पता नहीं चला पाया था। एक देश के पूर्व राष्ट्रपति पर इस तरह हुए हमले की पूरी दुनिया में निंदा हुई थी।

राष्ट्रपति चुनाव पद के उम्मीदवार ट्रंप

बता दें कि डोनाल्ड ट्रंप अमेरिका के राष्ट्रपति पद चुनाव उम्मीदवार हैं। 5 नवंबर को मतदान होंगे और ट्रंप रिपब्लिकन पार्टी की ओर से उम्मीदवार हैं। वहीं डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवार के रूप में कमला हैरिस उनके सामने हैं। दोनों के बीच कांटे की टक्कर मानी जा रही है।

यह भी पढ़ें:ब्राजील में प्लेन क्रैश, 62 लोगों की मौत; हादसे के पीछे सामने आई ये वजह

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो