चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Watch Video: अचानक 'Zombies' की तरह चलने लगीं 100 से अधिक छात्राएं, रहस्यमयी बीमारी के बाद स्कूल बंद

06:43 AM Oct 06, 2023 IST | Om Pratap
Advertisement

Girl Students Walking Like Zombies After Infected Mysterious Illness: एक स्कूल की 100 से अधिक छात्राएं अचानक जॉम्बीज की तरह चलने लगीं। छात्राओं के इस अजीब व्यवहार के कारण ऐहतियातन स्कूल बंद करना पड़ा। मामला केन्या के सेंट थेरेसा के एरेगी गर्ल्स हाई स्कूल का है। कहा जा रहा है कि सभी छात्राएं अचानक रहस्यमयी बीमारी की चपेट में आ गईं।

Advertisement

मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि लगभग 100 लड़कियों के रहस्यमय बीमारी की चपेट में आने के बाद केन्याई हाई स्कूल बंद कर दिया गया। जानकारी के मुताबिक, रहस्यमयी बीमारी की चपेट में आने से छात्राओं के पैर लकवाग्रस्त हो गए। अफ्रीका न्यूज ने बताया कि इस बीमारी के सटीक कारणों के बारे में फिलहाल कोई जानकारी नहीं मिल पाई है।केन्याई सरकार मामले की जांच कर रही है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि बीमारी के बारे में जानकारी के लिए छात्राओं के ब्लड सैंपल केन्या मेडिकल रिसर्च इंस्टीट्यूट (केईएमआरआई) भेजे गए हैं। अफ्रीका न्यूज ने शिक्षा के क्षेत्रीय निदेशक जेरेड ओबिएरो के हवाले से कहा कि शिक्षा विभाग, काउंटी सरकार और सार्वजनिक स्वास्थ्य विभाग यह सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं कि बच्चों को उचित उपचार मिले।

Advertisement

कुछ मीडिया रिपोर्टों में कहा गया है कि स्थिति उस समय गंभीर हो गई, जब रहस्यमयी बीमारी से जूझ रहे छात्रों ने घर जाने की मांग की। शुरुआत में स्कूल प्रशासन ने लगभग 80 छात्रों के अस्पताल में भर्ती होने की सूचना दी थी, लेकिन अब यह संख्या 95 से ऊपर तक पहुंच गई है।

स्थानीय रिपोर्टों में कहा गया है कि कुछ प्रभावित छात्रों को विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया है, जिनमें से 30 को काकमेगा लेवल फाइव हॉस्पिटल में, 20 को शिब्वे लेवल फोर हॉस्पिटल में और 12 को इगुहू लेवल फोर हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है।

क्या होते हैं जॉम्बीज?

बता दें कि जॉम्बी एक वायरस होता है, जिसके शिकार के बाद इंसान दिमागी नियंत्रण खो देता है। उसके हरकतें बदल जाती हैं। कभी-कभी इंसान आदमखोर बन जाता है। हॉलीवुड में जॉम्बीज पर कई फिल्में बन चुकी हैं।

(lapeerhealth.com/)

Advertisement
Tags :
100 girl students infected with mysterious disease in Kenyagirl students started walking like 'Zombies'mysterious disease in Kenyamysterious disease in schools
Advertisement
Advertisement