whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Google Cloud के डायरेक्टर को शराब ने पहुंचाया जेल, तोड़ा ट्रैफिक का अहम नियम

Google Cloud director Jailed in Singapore: गूगल क्लाउड के डायरेक्टर को सिंगापुर की एक कोर्ट ने दो सप्ताह के जेल की सजा सुनाई है। उन पर आरोप है कि उन्होंने शराब पीकर गाड़ी चलाई थी।
08:25 AM Aug 22, 2024 IST | Rakesh Choudhary
google cloud के डायरेक्टर को शराब ने पहुंचाया जेल  तोड़ा ट्रैफिक का अहम नियम
Google Cloud director Jailed in Singapore (Pic Credit- CNA)

Google Cloud director Jailed in Singapore: गूगल क्लाउड के एक डायरेक्टर पर बुधवार को नशे में गाड़ी चलाने और पब्लिक प्राॅपर्टी को नुकसान पहुंचाने के आरोप में जेल भेज दिया। 46 साल के ऑस्ट्रेलियाई जोनाथन डेविड रीस को दो सप्ताह जेल की सजा सुनाई गई है। इसके साथ ही उन पर 7 हजार सिंगापुर डाॅलर का जुर्माना भी लगाया गया है। इसके साथ ही उन पर कोई भी ड्राइविंग लाइसेंस लेने और गाड़ी चलाने पर 42 महीने का प्रतिबंध लगा दिया गया है।

कोर्ट में मामले की सुनवाई के दौरान रीस ने शराब पीकर लापरवाही से गाड़ी चलाने का आरोप स्वीकार कर लिया। उसने कोर्ट को बताया कि वह 22 मार्च की रात को अपने दोस्तों के साथ राॅबिन्सन रोड स्थित एक बार में अपने दोस्तों के साथ पार्टी करने गए थे। उन्होंने इस दौरान हाउस लेगर बियर के 4 केन पी लिए उन्होंने अपना लास्ट पैग रात करीब 10 बजे लिया था।

शराब पी हुई थी फिर भी चलाई गाड़ी

रीस ने कहा कि वह बार से बाहर निकला और एक किराए की कार की और चला गया। जबकि वह जानता था कि सिंगापुर में शराब पीकर गाड़ी चलाना अपराध है। उन्होंने बताया कि वह रात करीब 11 बजे संसद भवन के पास स्थित बाई लेन में गाड़ी चला रहे थे क्योंकि वे बाएं मुड़कर सुप्रीम कोर्ट की ओर जाना चाह रहे थे।

ऐसे हुआ हादसा

गूगल क्लाउड के डायरेक्टर ने बताया कि उन्होंने मोड़ पर अपनी गाड़ी की स्पीड कम नहीं की। इस कारण उनकी गाड़ी सुप्रीम कोर्ट के बाहर जेब्रा क्राॅसिंग के पास लगे दिशा सूचक चिन्ह और पैदल यात्री बीकेन से जा टकराई। हादसे में पोल पूरी तरह उखड़ गया। हादसे के बाद सुप्रीम कोर्ट के सुरक्षागार्ड घटनास्थल पर पहुंचे और कुछ देर में यातायात पुलिस भी वहां पहुंच गई।

ये भी पढ़ेंः सोती महिलाओं से रेप करता, पकड़े जाने पर बोला- मुझे नहीं पता यह सब सपने में हुआ

पहले भी कर चुके हैं नियमों का उल्लंघन

ट्रैफिक पुलिस ने रीस की जांच की तो सामने आया कि उन्होंने तय सीमा से अधिक शराब पी हुई थी। बता दें कि रीस पर इससे पहले 2016 और 2020 में भी ट्रैफिक नियमों के उल्लघंन का आरोप लग चुका है। बता दें कि सिंगापुर में शराब पीकर गाड़ी चलाने पर 12 महीने की जेल और 10 हजार डाॅलर तक के जुर्माने का प्रावधान है।

ये भी पढ़ेंः हर हफ्ते 2 करोड़ कमाने वाले ‘बिल गेट्स’ को Superyacht में पार्टी करना पड़ा भारी, बेटी के साथ मिला शव, 2 अभी भी लापता

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो