whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Canada: हिंदी फिल्में दिखा रहे थे तीन थिएटर, मास्क पहने लोगों ने छिड़की अज्ञात गैस तो कराए गए खाली

कनाडा में हिंदी फिल्में दिखा रहे कुछ थिएटर्स में मास्क पहने लोगों द्वारा अज्ञात गैस छिड़कने के मामले सामने आए हैं। पुलिस मामले की जांच कर रही है और इसमें हेट क्राइम यूनिट को भी शामिल किया गया है।
07:14 PM Dec 07, 2023 IST | News24 हिंदी
canada  हिंदी फिल्में दिखा रहे थे तीन थिएटर  मास्क पहने लोगों ने छिड़की अज्ञात गैस तो कराए गए खाली
Representative Image

कनाडा के ग्रेटर टोरंटो के तीन अलग-अलग हिस्सों में हिंदी फिल्में दिखा रहे थिएटर्स को खाली कराने की जानकारी सामने आई है। ऐसा मास्क पहने कुछ लोगों द्वारा थिएटर में अज्ञात गैस स्प्रे करने के चलते हुआ। पुलिस और मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ऐसा इस सप्ताह की शुरुआत में हुआ था। हालांकि, इन घटनाओं में किसी के गंभीर रूप से घायल या बीमार होने की जानकारी नहीं मिली है।

यॉर्क क्षेत्रीय पुलिस के अनुसार ऐसी एक घटना मंगलवार की रात वॉन इलाके में स्थित एक फिल्म थिएटर में हुई थी। पुलिस की ओर से जारी एक बयान के अनुसार थिएटर में मास्क पहने दो लोगों ने किसी अज्ञात गैस का स्प्रे किया। इसके बाद फिल्म देख रहे कई लोगों को खांसी की समस्या होने लगी थी। थिएटर में हिंदी फिल्म चल रही थी और करीब 200 लोग इसे देख रहे थे।

ये भी पढ़ें: कतर में सजा-ए-मौत पाए 8 पूर्व Navy अफसरों से मिले भारतीय राजदूत; बताया आगे का प्लान

घटना के बाद थिएटर को खाली कराया गया और लोगों का इलाज किया गया। गैस स्प्रे करने वाले संदिग्ध पुलिस के वहां पहुंचने से पहले ही मौके से फरार हो गए थे। पील पुलिस ने भी एक बयान में कहा है कि मंगलवार की शाम को ही उन्हें भी ब्रैम्प्टन के एक हिंदी फिल्म दिखा रहे थिएटर में मास्क पहने लोगों द्वारा गैस छिड़कने की जानकारी मिली थी।

टोरंटो के थिएटर में छोड़ा स्टिंक बम

इसी तरह टोरंटो पुलिस के अधिकारियों को भी मंगलवार की रात ही स्कारबरो टाउन सेंटर के एक थिएटर में किसी अज्ञात शख्स की ओर से स्टिंक बम छोड़ने की जानकारी मिली थी। इस मामले में भी जानकारी मिलते ही थिएटर को खाली कराया गया था। इस घटना में भी किसी के घायल होने की सूचना नहीं मिली है। बता दें कि तीनों ही मामलों में अभी तक किसी की भी गिरफ्तारी नहीं हो पाई है।

ये भी पढ़ें: US Shooting: लास वेगास की नेवादा यूनिवर्सिटी में चलीं गोलियां, 3 की मौत, हमलावर भी मारे गए

जांच में शामिल होगी हेट क्राइम यूनिट

इस सवाल पर कि क्या इन घटनाओं की जांच हेट क्राइम के तौर पर की जाएगी, एक स्थानीय पुलिस अधिकारी ने कहा कि अभी इस बात का कोई संकेत नहीं मिला है कि ये अपराध नफरत की भावना से किए गए हैं। लेकिन सतर्कता के तौर पर हमने अपनी हेट क्राइम प्रिवेंशन यूनिट को इसकी सूचना दे दी है और वह इनकी जांच में शामिल रहेगी।

(insider-gaming.com)

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो