खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

बहादुर पायलट! जान देकर 400 जिंदगियां बचाई, हेलीकॉप्टर होटल की छत से टकराया और धू-धू कर जला

Helicopter Crash Video Viral: हेलीकॉप्टर क्रैश होने का वीडियो सामने आया है। हादसे में पायलट की मौत हुई है, वहीं 400 लोगों को बचा लिया गया है। होटल की छत से टकराकर हेलीकॉप्टर पूल में गिर गया और धू-धू कर जलने लगा। जानें कहां-कब और कैसे हुृआ हादसा?
07:56 AM Aug 12, 2024 IST | Khushbu Goyal
छत से टकराते ही हेलीकॉप्टर में आग लग गई।

Helicopter Crash in Australia: देश-दुनिया में आए दिन प्लेन और हेलीकॉप्टर क्रैश की घटनाएं हो रही हैं। आज फिर एक हेलीकॉप्टर क्रैश हुआ है। हादसा ऑस्ट्रेलिया में हुआ और हेलीकॉप्टर अचानक 10 हजार फीट की ऊंचाई से होटल की छत पर गिर गया। छत पर गिरते ही हेलीकॉप्टर में आग लग गई, जिसमें जलकर पायलट की मौत हो गई, लेकिन पायलट ने अपनी जान गंवाकर 400 लोगों की जिंदगी बचा दी, क्योंकि उसने ATC अधिकारियों को पहले ही हेलीकॉप्टर क्रैश होने का अंदेशा जता दिया था, जिन्होंने पुलिस को फोन कर दिया और पुलिस समय रहते हादसास्थल पर पहुंच गई।

वहीं हेलीकॉप्टर के होटल की छत से टकराते ही जोरदार धमाका हुआ और आवाज आई तो होटल के इमरजेंसी अलार्म बजने लगे। पुलिस और होटल के सुरक्षाकर्मियों ने आनन फानन में पूरा होटल खाली कराया गया। करीब 400 लोगों को रेस्क्यू किया गया है। वहीं लोगों ने अपनी आंखों से हेलीकॉप्टर को आसमान से गिरते और धू-धू कर जलते देखा तो उनमें दहशत का माहौल बन गया। लोगों ने हेलीकॉप्टर के जलने का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर अपलोड किया, जो खूब वायरल हो रहा है।

 

प्रोपेलर टूटने से क्रैश हुआ हेलीकॉप्टर

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, ऑस्ट्रेलिया के केर्न्स शहर में हिल्टन के डबल ट्री होटल की छत के ऊपर हेलीकॉप्टर गिर गया। क्वींसलैंड पुलिस के मुताबिक, हेलीकॉप्टर में आग लगने से पायलट की जलकर मौत हो गई। एक और शख्स हेलीकॉप्टर में सवार था, वह भी मारा गया। हादसा हेलीकॉप्टर के 2 प्रोपेलर टूटने हुआ। हवा के दबाव से प्रोपेलर टूटे होंगे, जिससे हेलीकॉप्टर का बैलेंस बिगड़ा और वह होटल की छत पर गिर गया।

इमरजेंसी टीम ने मौके पर आकर होटल में रुके मेहमानों को रेस्क्यू करके दूसरे होटलों में पहुंचाया। होटल स्टाफ समेत करीब 400 लोग रेस्क्यू किए गए। हादसे में मारे गए दोनों लोगों के शव पोस्टमार्टम के लिए भिजवाए गए हैं। केर्न्स ऑस्ट्रेलिया का टूरिस्ट प्लेस है। इस शहर में आए दिन हजारों टूरिस्ट घूमने आते हैं। यह ऑस्ट्रेलिया के सबसे व्यस्त शहरों में से एक है। ऐसे शहर में हेलीकॉप्टर क्रैश होना चिंता का विषय बन गया है।

यह भी पढ़ें:सिर फूटे बहा खून, 3 स्टूडेंट्स की मौत; कार काटकर निकाली ड्राइवर की लाश, कहां-कैसे हुआ हादसा?

लोगों ने बम फटने जैसे धमाके की आवाज सुनी

क्वींसलैंड एम्बुलेंस सेवा (क्यूएएस) के अनुसार, छत से टक्कर के कारण हेलीकॉप्टर के 2 रोटर ब्लेड टूटकर एस्प्लेनेड और होटल के पूल में जा गिरे। होटल के प्रवक्ता कैटलिन डेन्निंग्स ने मीडिया को बताया कि बम फटने जैसी आवाज आई और आग की लपटें देखी। बहुत बड़ा कान फाड़ देने वाला धमाका था। हेलीकॉप्टर का रोटर ब्लेड जमीन पर पड़ा देखा। लोगों ने गलती से उसे लैम्पपोस्ट समझ लिया था। फिर ऊपर देखा तो इमारत की खिड़की में एक बड़ा-सा छेद दिखाई दिया। ऑस्ट्रेलियाई परिवहन सुरक्षा ब्यूरो ने के अनुसार, होटल के आसपास की सड़कों की घेराबंदी कर दी गई है तथा पुलिस ने आपातकाल घोषित कर दिया है।

यह भी पढ़ें:बिहार में शादी करने की खौफनाक सजा, अपने ही भाई ने घोंटा गला, पेड़ से लटकी मिली लाश

Open in App Tags :
australia newshelicopter crashworld news