whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

क्या ईरानी राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी के हेलीकॉप्टर क्रैश में मोसाद का हाथ?

Iran Vs Israel : दुनिया में ईरान और इजरायल की दुश्मनी जगजाहिर है। अजरबैजान में हुए हेलीकॉप्टर हादसे में ईरानी राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी की मौत हो गई। अब बड़ा सवाल उठ रहा है कि इस हादसे में कहीं इजरायल की खुफिया एजेंसी मोसाद का हाथ तो नहीं है। इसे लेकर सोशल मीडिया पर चर्चा चल रही है।
09:47 AM May 20, 2024 IST | Deepak Pandey
क्या ईरानी राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी के हेलीकॉप्टर क्रैश में मोसाद का हाथ
इब्राहिम रईसी के विमान हादसे का कौन है जिम्मेदार?

Iran President Ibrahim Raisi Helicopter Crash : ईरानी राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी का विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिसमें उनकी मौत हो गई। ईरान की बचाव टीमें घटनास्थल पर पहुंच चुकी हैं, जहां हेलीकॉप्टर पूरी तरह से जला हुआ मिला। अब सवाल उठता है कि विमान हादसे में मोसाद का हाथ तो नहीं है, इसे लेकर सोशल मीडिया पर तरह-तरह की चर्चाएं चल रही हैं।

ईरान ने इजरायल पर दागी थीं मिसाइलें

ईरान और इजरायल की दुश्मनी किसी से छिपी नहीं है। दोनों देश एक-दूसरे के कट्टर दुश्मन हैं। पिछले महीने ईरान ने इजरायल पर दनादन कई मिसाइलें दागी थीं। इस पर इजरायल ने अपने आयरन डोम सिस्टम की मदद से उन मिसाइलों को एक-एक करके नष्ट कर दिए थे। हालांकि, ईरान के इस हमले से इजरायल को कोई नुकसान नहीं पहुंचा था।

यह भी पढ़ें :हेलीकॉप्टर क्रैश में ईरानी राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी की मौत, विदेश मंत्री भी नहीं रहे

इजरायल ने बदला लेने की दी थी धमकी

इजरायल भी चुप नहीं बैठने वाला था। इसके बाद इजरायल ने ईरान को चेतावनी दी थी कि वह इस अटैक का जरूर बदला लेगा, लेकिन उसने समय और तारीख नहीं बताई थी। ऐसे में अब ईरानी राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी के हेलीकॉप्टर क्रैश में इजरायल का नाम सामने आ रहा है। इस लेकर चर्चा है कि विमान हादसे के पीछे मोसाद का हाथ है, जोकि इजरायल की एक खुफिया एजेंसी है।

विमान हादसे पर इजरायल ने जाहिर की खुशी

इस बीच इजरायल के लोगों ने ईरानी राष्ट्रपति के साथ हुए हादसे पर खुशी जाहिर की है। उन्होंने इस हादसे को ईश्वर का न्याय बताया। साथ ही इजरायलियों ने हेलीकॉप्टर क्रैश को भगवान का हस्तक्षेप बताया। इजरायली लोगों द्वारा दिए जा रहे बयान को लेकर सोशल मीडिया पर चर्चा तेज हो गई है कि इस हादसे में मोसाद का हाथ है। हालांकि, न्यूज 24 इस बात की पुष्टि नहीं करता है।

यह भी पढ़ें : पानी के नीचे रहकर यह शख्स हो गया ‘दस साल छोटा’, बना डाला वर्ल्ड रिकॉर्ड

हेलीकॉप्टर क्रैश में मोसाद का हाथ पाया गया तो मुंहतोड़ जवाब देंगे

सोशल मीडिया पर यह वायरल हो रहा है कि ईरान के टॉप लीडरों ने कहा कि अगर राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी के विमान हादसे में यह सबूत मिला कि इसमें इजरायल की खुफिया एजेंसी मोसाद शामिल है तो इसका मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा। हालांकि, इसे लेकर ईरान की ओर से अभीतक कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो