whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Indonesia: लैंडिंग करते वक्त रनवे से आगे निकल गया प्लेन, बड़ा हादसा होने से बचा

इंडोनेशिया के वेडा बे एयरपोर्ट पर लैंडिंग कर रहा सुपर एयर जेट का विमान रनवे से आगे निकल गया। यह गलती कैसे हुई इसकी जांच की जा रही है। बताया जा रहा है कि इसके लिए मौसम की स्थिति जिम्मेदार हो सकती है। गनीमत यह रही कि घटना में कोई गंभीर रूप से घायल नहीं हुआ। सभी यात्री सुरक्षित बताए जा रहे हैं।
06:59 PM May 27, 2024 IST | Gaurav Pandey
indonesia  लैंडिंग करते वक्त रनवे से आगे निकल गया प्लेन  बड़ा हादसा होने से बचा
Super Air Jet A320 overruns runway

Indonesia News : इंडोनेशिया में सोमवार को एक बड़ा हादसा होते-होते रह गया। यहां एक फ्लाइट लैंडिंग के दौरान रनवे से आगे निकल गया। रिपोर्ट्स के अनुसार यह प्लेन सुपर एयर जेट एयरलाइन का था जो वेडा बे एयरपोर्ट (Weda Bay Airport) पर लैंडिंग कर रहा था। घटना में अभी तक किसी के चोटिल होने की खबर नहीं है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस विमान में 172 यात्री सवार थे। खराब मौसम की वजह से पायलट को अंदाजा नहीं हो पाया और इसी के चलते प्लेन रनवे से आगे निकल गया। सोशल मीडिया पर इस घटना की कई तस्वीरें सामने आई हैं। इनमें कुछ यात्रियों को प्लेन से बाहर देखा जा सकता है। अभी तक एयरलाइन की ओर से कोई बयान नहीं आया है।

भारत में हो चुका ऐसा ही हादसा

साल 2020 में भारत के केरल में भी ऐसी ही घटना हुई थी। 7 अगस्त 2020 को एयर इंडिया एक्सप्रेस की एक फ्लाइट केरल के कोझिकोड एयरपोर्ट पर भारी बारिश के दौरान रनवे से आगे निकल गया था। इस विमान ने दुबई से उड़ान भरी थी और इसमें 190 यात्री सफर कर रहे थे। इस दर्दनाक हादसे में दोनों पायलट समेत 21 लोगों की जान चली गई थी।

ये भी पढ़ें: अफ्रीका में भी इंटरनेट क्रांति लाने की तैयारी में हैं मुकेश अंबानी!

ये भी पढ़ें: गाजा के बाद अब राफा में तबाही, इजराइली हमले में 50 की मौत

ये भी पढ़ें: पाकिस्तान के स्कूल में लगी भीषण आग, 1400 छात्राएं थी अंदर

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो