whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Israel Hamas War: गाजा में शरणार्थी शिविरों पर इजराइल की स्ट्राइक, 11 लोगों की मौत

Israeli Strike Hits Refugee Tents In Gaza : गाजा में एक अस्पताल के पास स्थिति शरणार्थी शिविरों पर इजराइल की ओर से की गई स्ट्राइक में 11 लोगों की मौत हो गई है। गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय का कहना है कि मारे गए लोग मासूम नागरिक थे। जबकि इजराइली सेना ने कहा है कि यह हमला हमास के आतंकियों को निशाना बनाते हुए किया गया था। डब्ल्यूएचओ के चीफ ने इजराइल से युद्ध विराम करने की गुहार लगाई है।
08:32 AM Mar 03, 2024 IST | Gaurav Pandey
israel hamas war  गाजा में शरणार्थी शिविरों पर इजराइल की स्ट्राइक  11 लोगों की मौत
Palestinian Militant In Gaza (ANI File)

Israeli Strike Hits Refugee Tents In Gaza : इजराइल और हमास के बीच चल रही लड़ाई थमना तो दूर और गंभीर होती जा रही है। गाजा में हमास के नियंत्रण वाले स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा है कि यहां के राफा शहर में एक अस्पताल के पास स्थित शरणार्थी शिविरों पर इजराइल ने हमला किया है। रिपोर्ट्स के अनुसार इस स्ट्राइक में 11 लोगों की मौत हुई है और दर्जनों घायल हुए हैं। इन शिविरों में बेघर हुए गाजा के नागरिक रह रहे थे। वहीं, इजराइल की सेना ने कहा है कि यह एक सटीक हमला था जो आतंकियों को निशाना बनाते हुए किया गया था।

यह हमला राफा शहर में स्थित एमिराती मैटर्निटी हॉस्पिटल के पास हुआ था। इसे लेकर स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता अशरफ अल-कुदरा ने एक बयान में कहा कि इजराइली सेना के हमले में 11 नागरिक शहीद हुए हैं और लगभग 50 लोग घायल हुए हैं, जिनमें बच्चे भी शामिल हैं। मारे गए लोगों में एक पैरामेडिक भी था। इस हमले के कई वीडियो सोशल मीडिया पर इस समय खूब वायरल हो रहे हैं। इन वीडियो फुटेज में सड़कों पर पड़े लोगों के खून से लथपथ शव देखे जा सकते हैं। रिपोर्ट्स के अनुसार हमले में घायल हुए लोगों को कुवैती अस्पताल पहुंचाया जा रहा था।

इजराइली सेना ने इसे लेकर क्या कहा?

इजराइल की सेना ने इस हमले की पुष्टि की है। सेना की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि यह हमला इस्लामी जिहादी आतंकवादियों को निशाना बनाते हुए किया गया था। उस इलाके में स्थित अस्पताल को कोई नुकसान नहीं हुआ है। बता दें कि हमास के खिलाफ जंग का आगाज करने के बाद से इजराइल के सैनिक कई बार गाजा पट्टी पर अस्पतालों के आसपास अभियानों को अंजाम दे चुके हैं। इजराइल का आरोप है कि हमास के आतंकवादी अस्पतालों का इस्तेमाल अपने काम साधने के लिए कर रहे हैं। हालांकि, हमास इस आरोप से साफ इनकार करता है।

डब्ल्यूएचओ चीफ ने की हमले की निंदा

शरणार्थी शिविरों पर इस हमले की विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के प्रमुख डॉ. टेड्रोस एडनोम घेब्रेयेसस ने निंदा की है। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक पोस्ट में कहा कि अपना घर खोने वाले लोगों को आसरा देने के लिए बनाए गए शिविरों पर यह हमला बेहद क्रूर है। मारे गए लोगों में बच्चों समेत दो स्वास्थ्य कर्मी भी थे। उन्होंने लिखा कि स्वास्थ्य कर्मी और नागरिक टारगेट नहीं हैं। डब्ल्यूएचओ प्रमुख ने आगे कहा कि इनकी हर समय सुरक्षा की जानी चाहिए। इसके साथ ही उन्होंने इजराइल से युद्ध विराम करने की अपील भी की।

ये भी पढ़ें: उत्तरी गाजा में भूखे लोगों पर इजराइल ने ढाया कहर

ये भी पढ़ें: हमास आतंकियों का खौफ, बोलना ही भूल गई बच्ची

ये भी पढ़ें: हिमालय के 90 फीसदी हिस्से में पड़ सकता है सूखा

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो