होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Italy: अचानक प्लेन के विंग में हुआ धमाका, लगी भयंकर आग, 184 यात्रियों की ऐसे बचाई जान

Italy News: आज सुबह इटली में एक बड़ा हादसा हुआ। उड़ान भरने के लिए तैयार विमान में अचानक आग लग गई। इस दौरान विमान में लगभग 184 यात्री बैठे थे। हादसे से पहले धमाका हुआ था जिसके बाद विंग में आग लगी।
06:04 PM Oct 03, 2024 IST | Shabnaz
Advertisement

Italy News: प्लेन हादसों की कई खबरें सामने आती हैं। कई बार प्लेन अपनी मंजिल के लिए उड़ान भरता है लेकिन रास्ते में वो हादसे का शिकार हो जाता है। कई बार मलबा मिलता है तो कई बार ये हादसे एक रहस्य बनकर रह जाते हैं। आज सुबह इटली से प्लेन हादसे की खबर सामने आई, जहां पर अचानक विमान के विंग में आग लग गई। इस दौरान प्लेन में 184 यात्री सवार थे। यात्रियों ने ही विंग में आग लगते देखी, उसके बाद सभी यात्रियों को प्लेन से निकाला गया। जानकारी के मुताबिक, इस हादसे में कोई कोई गंभीर नुकसान नहीं हुआ है।

Advertisement

उड़ान भरने के लिए तैयार था विमान

ये हादसा 3 अक्टूबर रयानएयर के प्लेन में हुआ। जिस वक्त ये हादसा हुआ उस वक्त प्लेन में करीब 84 यात्री सवार थे। ये घटना ब्रिंडिसि हवाई अड्डे की है। ये प्लेन आज सुबह ट्यूरिन के लिए रवाना होने वाला था। उससे पहले ही यात्रियों ने टैक्सीइंग के दौरान बोइंग 737-800 के विंग के नीचे से तेज लपटें देखीं। इसके बाद सभी यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाला गया। आग बुझाने के लिए फायर ब्रिगेड की टीम घटनास्थल पर पहुंची, इसके बाद हवाई अड्डे को बंद कर दिया गया। जांच में सामने आया कि आग इंजन में किसी समस्या के कारण लगी थी। हालांकि इस हादसे में कोई घायल नहीं हुआ है।

ये भी पढ़ें: 60,000 फीट की ऊंचाई पर फ्लाइट में यात्रियों ने मचाया आतंक, लैंड होते ही ऐसे उतरा नशा

अधिकारियों ने बताया कि इस हादसे के बाद अभी एयरपोर्ट से आने-जाने वाली उड़ानें अस्थायी रूप से स्थगित रहेंगी। रयानएयर (Ryanair) ने बस द्वारा यात्रियों को टर्मिनल पर वापस भेज दिया गया। एयरलाइन ने कहा कि हम इस देरी के लिए यात्रियों से क्षमा चाहते हैं।

Advertisement

पहले भी हो चुके हैं हादसे

आपको बता दें कि एक प्लेन में एक हादसा हुआ था, जिसमें यात्रियों के कान और मुंह से खून बहने लगा था, जिसकी वजह से पायलट को प्लेन को आपातकालीन स्थिति में उतारना पड़ा था। इसके पहले रयानएयर के एक प्लेन का लैंडिंग के दौरान टायर फट गए थे ।

ये भी पढ़ें: Video: गाली गलौज करने पर घसीट कर महिला को प्लेन से उतारा, सूरत से बेंगलुरु जा रही थी फ्लाइट

Open in App
Advertisement
Tags :
Italy NewsPlane AccidentPlane Crash NewsViral News Hindi
Advertisement
Advertisement