whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

एक्स गर्लफ्रेंड को पीटने से लेकर अफेयर्स तक... कौन हैं कमला हैरिस के पति? विवादों से है पुराना नाता

US Presidential Election 2024 : डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव में उम्मीदवार कमला हैरिस की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। अब मामला उनके पति से जुड़ा है जिनका नाम विवादों के लिए नया नहीं है।
08:05 PM Oct 10, 2024 IST | Gaurav Pandey
एक्स गर्लफ्रेंड को पीटने से लेकर अफेयर्स तक    कौन हैं कमला हैरिस के पति  विवादों से है पुराना नाता
कमला हैरिस और उनके पति डग एमहॉफ (x/DouglasEmhoff)

Kamala Harris Husband Controversy : अमेरिका में राष्ट्रपति पद के लिए डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से उम्मीदवार और मौजूदा उप राष्ट्रपति कमला हैरिस के लिए मुसीबतों का नया दौर खड़ा हो गया है। नया मामला उनके पति डग एमहॉफ से जुड़ा हुआ है जिसके खिलाफ उत्पीड़न के आरोप लगे हैं। एक ताजा रिपोर्ट के अनुसार जिस लॉ फर्म में वह पहले काम किया करते थे वहां उनका व्यवहार अनुचित और महिला विरोधी था।

Advertisement

उनके पूर्व साथियों का आरोप है कि वह महिलाओं के साथ फ्लर्ट किया करते थे और ऑफिस में ऐसे कॉकटेल आवर्स आयोजित कराते थे जिनमें सिर्फ पुरुषों को शामिल होने की अनुमति होती थी। इन आरोपों से कुछ दिन पहले भी एमहॉफ का नाम सुर्खियों में आया था जब उन पर उनकी पूर्व प्रेमिका के साथ मारपीट करने का आरोप लगा था। कहा जा रहा है कि ये गंभीर आरोप कमला हैरिस की चुनावी कैंपेन को बड़ी नुकसान पहुंचा सकते हैं।

Advertisement

महिला कर्मचारियों से फ्लर्ट

डेलीमेल की एक रिपोर्ट के अनुसार वेनेबल लॉस एंजिलिस ऑफिस के उनके पूर्व साथी कर्मचारियों ने आरोप लगाया है कि एमहॉफ अभद्र भाषा का इस्तेमाल करते थे, जो महिलाएं उनके साथ फ्लर्ट नहीं करती थीं उन्हें मिलने वाले फायदे रोक देते थे। यह आरोप भी लगाया गया है कि वह केवल युवा और आकर्षिक महिलाओं को लिमोजीन जैसी आलीशान कार में प्रोग्राम्स में ले जाया करते थे। एमहॉफ साल 2006 से 2017 तक इस ऑफिस में थे।

Advertisement

ये भी पढ़ें: ट्रंप से नफरत करती हैं मेलानिया! कमला हैरिस का कर रहीं सपोर्ट?

महिला पार्टनर से बदतमीजी

रिपोर्ट में साल 2019 में उनके खिलाफ दाखिल एक मुकदमे का जिक्र भी किया गया है जिसमें लॉस एंजिलिस ऑफिस में बाकी पार्टनर्स ने एमहॉफ के खिलाफ भेदभाव करने का दावा किया था। एक सीनियर महिला कर्मचारी ने दावा किया था कि एमहॉफ ने एक महिला पार्टनर के साथ गलत भाषा का इस्तेमाल करने को लेकर शेखी बघारी थी और बाद में अपने एक पुरुष साथी से कहा था कि उन्होंने उस महिला को ठीक जगह पर पहुंचा दिया है।

पूर्व प्रेमिका को मारा तमाचा

59 साल के एमहॉफ ने कथित तौर पर अपनी एक्स-गर्लफ्रेंड को थप्पड़ भी मारा था। बताया जाता है कि यह थप्पड़ इतना तेज था कि उनकी पूर्व प्रेमिका घूम गई थी। डेलीमेल ने पीड़िता की तीन मित्रों के हवाले से अपनी रिपोर्ट में इस बात का जिक्र किया है। रिपोर्ट के अनुसार यह घटना मई 2012 में कांस फिल्म फेस्टिवल में एक कार्यक्रम के दौरान हुई थी। बताया जाता है कि एमहॉफ की एक्स गर्लफ्रेंड न्यूयॉर्क में एक सक्सेसफुल वकील थी।

ये भी पढ़ें: हैरिस की कैंपेन को चंदा दे चुके हैं ट्रंप! अब दोनों आए आमने-सामने

Open in App
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो