whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

अंजेम चौधरी कौन? जिसे ब्रिटेन में मिली आजीवन कारावास की सजा, लादेन की कर चुका तारीफ

Anjem Choudhury Life Imprisonment: खुद को ब्रिटिश सामाजिक कार्यकर्ता बताने वाले अंजेम चौधरी को बड़ा झटका लगा है। अंजेम की पहचान शुरू से ही हिंदू विरोधी और इस्लामिक कट्टरपंथी के तौर पर होती है। अंजेम के ऊपर आतंकियों से सांठगाठ के आरोप लगते रहे हैं।
07:42 PM Jul 30, 2024 IST | Parmod chaudhary
अंजेम चौधरी कौन  जिसे ब्रिटेन में मिली आजीवन कारावास की सजा  लादेन की कर चुका तारीफ
अंजेम चौधरी-फोटो विकिपीडिया

UK Crime News: खुद को ब्रिटिश सामाजिक कार्यकर्ता बताने वाले अंजेम चौधरी की पोल खुल चुकी है। लंदन की वूलविच क्राउन कोर्ट ने उसे आतंकियों से नजदीकियों के चलते दोषी करार दिया था। अंजेम को सजा सुनाए जाने के बाद जेल में ले जाया गया है। वहीं, उसे पिछले साल लंदन में 17 जुलाई को घर से पुलिस ने अरेस्ट किया था। अंजेम ने खुद को निर्दोष बताते हुए अपनी गिरफ्तारी का विरोध किया था। लेकिन पुलिस ने उसकी एक नहीं सुनी और जेल में डाल दिया। तभी से मामला विचाराधीन था। आरोपी भी जेल में था, जिसे कुछ दिन पहले ही कोर्ट ने दोषी करार दिया था। अंजेम की छवि हिंदू विरोधी होने के साथ-साथ इस्लामिक कट्टरपंथी के तौर पर मानी जाती है।

2016 में भी हुई थी सजा

लंदन की कोर्ट ने आरोपी को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। यानी अंजेम मरते दम तक सलाखों से बाहर नहीं आ सकेगा। उसे लंबी सजा सुनाए जाने की अटकलें थी, जो सच साबित हुई हैं। अंजेम के खिलाफ आरोप था कि वह आतंकी संगठन ALM (अल-मुहाजिरौन) का सदस्य है। आरोपी इंग्लैंड में उसे निर्देशित करता है और संगठन के लिए मदद/समर्थन और पैसा जुटाने के लिए लोगों से संपर्क करता है। ये सभी आरोप उसके खिलाफ सच पाए गए।

यह भी पढ़ें:क्या है Sexual Cannibalism? संबंध बनाते समय नर को खा जाती है मादा

अंजेम को इससे पहले 2016 में भी गिरफ्तार किया गया था। इस मामले में उसे 5 साल की सजा हुई थी। अंजेम को पुलिस ने इस्लामिक स्टेट (ISIS) के लिए धन जुटाने के आरोप में गिरफ्तार किया था। उस मामले में भी आरोपी दोषी करार दिया गया था। लंदन में रहने वाले अंजेम चौधरी को हिंदू विरोधी गतिविधियां चलाने के अलावा इस्लामिक कट्टरपंथी के लिए जाना जाता है। उसे जब भी मौका मिलता है, वह हिंदुओं के खिलाफ जहर उगलने से नहीं चूकता। ऐसे कई वीडियो भी सामने आ चुके हैं।

इस्लामिक स्टेट के लिए जुटा चुका फंड

वह अमेरिका और यूके के खिलाफ बोलने से भी परहेज नहीं करता। 9/11 में जब अमेरिका पर आतंकी हमला हुआ तब उसने आतंकवादियों की तारीफ की थी। इसके अलावा वह बकिंघम पैलेस को मस्जिद में बदलने की मांग भी कर चुका है। उसे यूके में सबसे कट्टरपंथी मुस्लिमों में से एक माना जाता है। जो इस्लामिक विचाराधारा को सपोर्ट करता है। उसका काम हमेशा दूसरों के मन में जहर घोलना रहा है। इस्लामिक स्टेट के अलावा उसके कई आतंकियों से संबंध सामने आ चुके हैं।

यह भी पढ़ें:चाचा को कुत्तों को खिलाया..लड़कियों का कराया वर्ज‍िनिटी टेस्‍ट, अब मौत की कगार पर पहुंचा तानाशाह!

यह भी पढ़ें:निकोलस मादुरो कौन? बस चालक से बने राष्ट्रपति, वेनेजुएला में तीसरी बार जीता चुनाव

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो