whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

ब्यूटी क्वीन को प्रपोज करने का तरीका ले डूबा! नाराज राष्ट्रपति ने मंगेतर को जेल में डाला, जानें पूरा मामला

World News: नूर्गोझोएवा को प्रपोज किए जाने का वीडियो पूरे किर्गिस्तान में वायरल हो गया। जाहिर है सरकार के खिलाफ लोगों में आक्रोश था, लिहाजा नूर्गोझोएवा को यह वीडियो अपने सोशल मीडिया अकाउंट से डिलीट करना पड़ा।
02:05 PM Jul 28, 2024 IST | News24 हिंदी
ब्यूटी क्वीन को प्रपोज करने का तरीका ले डूबा  नाराज राष्ट्रपति ने मंगेतर को जेल में डाला  जानें पूरा मामला
पूर्व मिस किर्गिस्तान के मंगेतर को ड्रग्स के मामले में जेल में डाल दिया गया है। इसके लिए उनके राष्ट्रपति अंकल ने आदेश जारी किया था।

Miss Kyrgyzstan Lazzat Nurgozhoeva: पूर्व मिस किर्गिस्तान के मंगेतर को उनके ही अंकल ने जेल में डाल दिया है। अंकल राष्ट्रपति हैं और ब्यूटी क्वीन को प्रपोज किए जाने के तरीके से नाराज थे। दरअसल मामला किर्गिस्तान का है। 23 वर्षीय पूर्व मिस किर्गिस्तान लज्जत नूर्गोझोएवा के अंकल सदिर जापरोव राष्ट्रपति हैं। नूर्गोझोएवा के मंगेतर अफ्तानदिल सबिरबेकोव ने राष्ट्रपति की भतीजी को प्रपोज करने के लिए सरकारी हेलिकॉप्टर का इस्तेमाल किया। इसी वजह से जापरोव नाराज हो गए और उन्होंने अफ्तानदिल के प्रस्ताव की निंदा करते हुए बयान जारी किया।

ये भी पढ़ेंः 1 ग्लास पानी पीने को तरस रहा था शख्स, विज्ञान के चमत्कार से 35 साल बाद बुझ पाई प्यास!

राष्ट्रपति को उम्मीद थी कि शायद ब्यूटी क्वीन नूर्गोझोएवा को इससे स्थिति का अंदाजा लग जाएगा। हालांकि दो हफ्ते बीतने के बाद भी ब्यूटी क्वीन के मंगेतर ने कोई माफी नहीं मांगी। फिर क्या था, राष्ट्रपति अपना आपा खो बैठे और ड्रग मामले में सबिरबेकोव की गिरफ्तारी का आदेश जारी कर दिया।

भूस्खलन और बाढ़ से जूझ रहा किर्गिस्तान

राष्ट्रपति का ये फैसला उस समय आया, जब किर्गिस्तान भीषण बाढ़ का सामना कर रहा है। बाढ़ के चलते किर्गिस्तान में दर्जनों लोगों की मौत हो गई है। सबिरबेकोव की गिरफ्तारी पर राष्ट्रपति ने मीडिया से कहा कि वह पूर्व मिस किर्गिस्तान को प्यार नहीं करता है, बल्कि भविष्य में अपनी गिरफ्तारी से बचने के लिए उसने उनकी भतीजी को प्रपोज किया। किर्गिस्तान में ड्रग्स के मामले में दोषी पाए जाने पर कई वर्षों तक जेल में रहना पड़ सकता है।

ये भी पढ़ेंः ट्रंप या हैरिस, कौन जीतेगा राष्ट्रपति चुनाव? बाइडेन के जाने की भविष्यवाणी करने वाली एस्ट्रोलॉजर ने बताया नाम

ब्यूटी क्वीन को प्रपोज करने के वीडियो में कपल को एक ऊंची पहाड़ी पर देखा जा सकता है। यहां पहुंचने के लिए ब्यूटी क्वीन के मंगेतर ने 1 लाख 60 हजार रुपये प्रति घंटे वाले इमरजेंसी हेलिकॉप्टर का उपयोग किया। बावजूद इसके कि किर्गिस्तान में मौसम बेहद खराब है।

तख्तापलट के जरिए सत्ता में लौटे सदिर जापरोव

हेलिकॉप्टर से उतरने के बाद सबिरबेकोव और ब्यूटी क्वीन नूर्गोझोएवा आतिशबाजी के बीच आगे बढ़ते हुए एक मैसेज की ओर देखते हैं, जिस पर लिखा होता है - विल यू मैरी मी? किर्गिस्तान के राष्ट्रपति ने पद संभालते ही सरकारी पैसे के दुरुपयोग पर नकेल कसी है। सदिर जापरोव ने तख्तापलट के जरिए 2020 में सत्ता संभाली थी।

नूर्गोझोएवा को प्रपोज किए जाने का वीडियो पूरे किर्गिस्तान में वायरल हो गया। जाहिर है सरकार के खिलाफ लोगों में आक्रोश था, लिहाजा नूर्गोझोएवा को यह वीडियो अपने सोशल मीडिया अकाउंट से डिलीट करना पड़ा।

इसी महीने किर्गिस्तान के दक्षिणी शहर ओश में बाढ़ और भूस्खलन की वजह से 4 लोगों की मौत के बाद इमरजेंसी का ऐलान करना पड़ा था। हालिया महीनों में किर्गिस्तान में इसी तरह के मौसम के चलते दर्जनों लोगों की मौत हो गई है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो