whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

बम-म‍िसाइल छोड़कर गुब्‍बारों से लड़ रहा सनकी तानाशाह! साउथ कोरिया भी अनूठे ढंग से दे रहा जवाब

North Korea vs South Korea : नॉर्थ और साउथ कोरिया के बीच अजीब जंग चल रही है, दोनों देशों के बीच गुब्बारे, कचरे और लाउडस्पीकर का इस्तेमाल किया जा रहा है। दोनों पड़ोसी देश के बीच हालात बिगड़ सकते हैं।
11:19 AM Jun 10, 2024 IST | Avinash Tiwari
बम म‍िसाइल छोड़कर गुब्‍बारों से लड़ रहा सनकी तानाशाह  साउथ कोरिया भी अनूठे ढंग से दे रहा जवाब

North Korea vs South Korea : उत्तर कोरिया और दक्षिण कोरिया के बीच एक अजीब जंग चल रही है। पहले दोनों देश हथियारों और परमाणु से लड़ते थे या धमकी देते थे। अब दोनों देशों के बीच अजीब लड़ाई चल रही है। नॉर्थ कोरिया की तरफ से साउथ कोरिया में गुब्बारों से कूड़े फेंके जा रहे हैं तो वहीं नॉर्थ कोरिया बदला लेने का अजीब तरीका अपनाने जा रहा है।

इसी महीने की शुरुआत में नॉर्थ कोरिया ने साउथ कोरिया की तरफ सैकड़ों कचरे से भरे गुब्बारे भेजे थे। इसके कुछ दिन बाद ही अब उत्तर कोरिया ने फिर से दक्षिण कोरिया की ओर कचरा भरे गुब्बारें भेजे हैं। इसके बाद सेना ने अलर्ट जारी किया है तो वहीं सरकार ने कहा है कि हम इसका बदला लेंगे।

सियोल की सेना ने पहले ही अलर्ट जारी किया था कि नॉर्थ कोरिया की तरफ से किसी तरह की गंदी हरकत की जा सकती है। इसके कुछ ही समय बाद किम जोंग उन के खिलाफ पर्चे वाले गुब्बारे उड़ाए हैं। दक्षिण कोरिया ने कहा है कि हम सतर्क हैं क्योंकि एक बार फिर से गुब्बारों का हमला तेज हो गया है।


दक्षिण कोरिया ने अपने नागरिकों के लिए चेतावनी जारी की है और कहा है कि उत्तर कोरिया कचरा ले जाने वाले गुब्बारे उड़ा रहा है। इसके साथ उन्होंने लोगों से कहा है कि किसी भी गुब्बारे की सूचना अधिकारियों को दें और उन्हें छूने से बचें। अगर कहीं भी कोई संदिग्ध गुब्बारा दिखाई देता है तो तुरंत इसकी सूचना अधिकारियों को दें।

यह भी पढ़ें  : 400 से ज्यादा जानें बचीं…टेकऑफ होते ही जहाज के इंजन में आग लगी, देखें डराने वाला वीडियो

वहीं नॉर्थ कोरिया की हरकतों से परेशान साउथ कोरिया ने नए अंदाज में बदला लेने की बात कही है। बताया जा रहा है कि साउथ कोरिया ने एलान किया है कि वह उत्तर कोरिया से सटे बॉर्डर पर लाउडस्पीकर लगाकर तेज आवाज में पड़ोसी देश के खिलाफ प्रोपेगेंडा फैलाएगा। इस तरह दोनों के बीच तनातनी बढ़ती जा रही है लेकिन इस बार हथियारों की जगह अजीब तरीके से जंग लड़ी जा रही है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो