whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

पाकिस्तानी संसद में भारत की प्रशंसा, PAK सांसद बोले- हमारे देश में ऐसा क्यों नहीं हो सकता

PAK MP Statement On India : देश में हुए लोकसभा चुनाव की प्रशंसा पूरी दुनिया में हो रही है। अब पाकिस्तान की संसद में भारत की तारीफ हुई। इसे लेकर पाक के सांसद ने कहा कि अगर भारत में निष्पक्ष चुनाव हो सकता है तो पाकिस्तान में क्यों नहीं।
09:59 PM Jun 13, 2024 IST | Deepak Pandey
पाकिस्तानी संसद में भारत की प्रशंसा  pak सांसद बोले  हमारे देश में ऐसा क्यों नहीं हो सकता
Shehbaz Sharif

Pakistan Praise Lok Sabha Election : पूरी दुनिया में इस वक्त भारत की तारीफ हो रही है। अब पड़ोसी देश पाकिस्तान ने भी भारतीय चुनाव प्रक्रिया की प्रशंसा की और पाक संसद में यह मुद्दा उठाया गया। इमरान खान की पार्टी पीटीआई के सांसद शिबली फराज ने संसद में कहा कि पाक सरकार को भारत से सीखने की जरूरत है। कैसे दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र ने ईवीएम के जरिए स्वतंत्र और निष्पक्ष लोकसभा चुनाव आयोजित कराया।

पाकिस्तान के विपक्षी नेता शिबली फराज ने कहा कि वह दुश्मन देश का उदाहरण नहीं देना चाहते हैं, लेकिन वहां (भारत) हाल ही में हुए लोकसभा चुनाव में क्या किसी ने धांधली का आरोप लगाया? उन्होंने पूछा कि जब ऐसा भारत में हो सकता है तो पाकिस्तान में क्यों नहीं। पाक निष्पक्ष और स्वतंत्र चुनाव क्यों नहीं करा पाता है।

यह भी पढ़ें : बैरक में आलीशान सुविधाएं, टीवी-कूलर के साथ जिम भी, जानें जेल में कैसी लाइफ जी रहे इमरान खान?

खोखला हो चुका है पाकिस्तान का सिस्टम

उन्होंने लोकसभा चुनाव की सराहना करते हुए कहा कि 800 मिलियन से अधिक भारतीय ने मतदान किया। मतदाताओं के लिए लाखों पोलिंग बूथ बनाए गए थे। करीब एक महीने से ज्यादा समय तक चुनाव चला और ईवीएम के जरिए मतदान हुआ, लेकिन कोई धांधली नहीं हुई। अगर हमारे देश (पाकिस्तान) के सिस्टम की बात करें तो यह पूरी तरह से खोखला हो चुका है।

यह भी पढ़ें : पाकिस्तान में महिला पत्रकार की पिटाई, स्कूल मालिक समेत 3 संदिग्ध गिरफ्तार, सरकार के जांच के आदेश

पाकिस्तान के आम चुनाव में हुई थी धांधली

आपको बता दें कि इसी साल फरवरी में पाकिस्तान में आम चुनाव हुआ था, जिसमें जमकर धांधली हुई थी। चुनाव आयोग के अफसरों पर चुनाव में गड़बड़ी कराने का आरोप लगा था। यहां तक पाकिस्तान की मुख्य विपक्षी पार्टी पीटीआई ने खुद चुनाव में धांधली का आरोप लगाया था। जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने दावा किया था कि चुनाव में जनता के जनादेश की लूट हुई। जमीयत उलेमा-ए-इस्लाम-फजल (जेयूआई-एफ) के अध्यक्ष मौलाना फजलुर रहमान ने कहा था कि 2018 की तुलना में 2024 के चुनाव में अधिक धांधली हुई।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो