होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

पुलिस ने मारा, भीड़ ने परिवार से छीन जलाया शव... कौन था ये डॉक्टर; जिसकी मौत पर मचा बवाल?

World News in Hindi: पुलिस ने एक डॉक्टर की हत्या कर दी। जिसके बाद भीड़ ने उसके शव को दफनाने नहीं दिया। परिवार से शव को छीन लिया और इसे जला डाला। इलाके में भीड़ ने जमकर बवाल किया। आखिर पुलिस ने डॉक्टर की हत्या क्यों की? मामला कहां का है? विस्तार से जानते हैं।
06:26 PM Sep 20, 2024 IST | Parmod chaudhary
Advertisement

World Latest News: पाकिस्तान में एक डॉक्टर को पुलिस ने मौत के घाट उतार दिया। डॉक्टर के ऊपर ईशनिंदा का आरोप था। डॉक्टर ने एक आपत्तिजनक पोस्ट सोशल मीडिया पर किया था। जिसे पाकिस्तान के कानून में ईशनिंदा (Blasphemy) का नाम दिया जाता है। एक दिन पहले ये पोस्ट पुलिस के सामने आया था। अगले ही दिन उमरकोट पुलिस ने डॉक्टर को पकड़ा और मार डाला। आरोपी का नाम शाह नवाज कुन्हबार बताया जा रहा है। जिसके खिलाफ उमरकोट पुलिस ने पाकिस्तान दंड संहिता की धारा 295c के तहत ईशनिंदा करने का मुकदमा दर्ज किया गया था।

Advertisement

यह भी पढ़ें:‘पैसे के लिए पराये मर्दों संग सोती है बीवी, मुझे भी हिस्सा चाहिए’… शख्स की डिमांड पर कोर्ट ने सुनाया ये फैसला

आरोप है कि मृतक ने अपने Facebook अकाउंट से एक धर्म विशेष के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। पोस्ट वायरल होने के बाद चरमपंथियों ने जोरदार बवाल किया था। आरोपी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की गई थी। लेकिन डॉक्टर के परिवार का कहना है कि नवाज के खिलाफ गलत आरोप लगाए गए थे। पुलिस का कहना है कि आरोपी ने फायरिंग की। लेकिन परिजनों का आरोप है कि फेक एनकाउंटर किया गया।

Advertisement

परिवार बोला-एनकाउंटर फेक

बताया जा रहा है कि बीते बुधवार को चरमपंथियों का एक गुट उमरकोट प्रेस क्लब के बाहर जुटा था। प्रदर्शनकारियों ने इस दौरान उग्र तेवर दिखाए। पुलिस की कई गाड़ियों को फूंक दिया। पुलिस से तत्काल कार्रवाई की मांग की गई थी। वहीं, डॉक्टर मामले के तूल पकड़ने के बाद कराची भाग गया था। उमरकोट पुलिस ने उसे वहां से दबोच लिया था। जिसके बाद उसे मीरपुरखास लाया गया था। आरोप है कि यहां सिंधरी पुलिस ने उसे फेक एनकाउंटर में मार गिराया। पुलिस ने कराची से गिरफ्तारी के दावों को गलत बताया है।

पुलिस बोली-हमारे ऊपर फायरिंग हुई

सिंधरी पुलिस थाने के अधिकारी नियाज खोसो ने बताया कि आरोपी शाह नवाज और उसके साथियों को पुलिस अरेस्ट करने गई थी। लेकिन वे लोग उनके ऊपर फायरिंग करने लगे। जवाब में पुलिस ने गोली चलाई। कुछ देर बाद शाह नवाज की बॉडी मिल गई, लेकिन उसके दोस्त फरार हो गए। मीरपुरखास CIA पुलिस ने दावा किया कि एनकाउंटर सिंधरी में कांटा स्टॉप के पास स्नैप चेकिंग इलाके के पास हुआ है।

बता दें कि कुछ दिन पहले नवाज का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। जिसमें उसने कहा था कि फेसबुक अकाउंट हैक हो गया है। अकाउंट से ईशनिंदा से जुड़ी सामग्री शेयर की गई है। जो गलत है। वहीं, नवाज की तैनाती उमरकोट जिला मुख्यालय के अस्पताल में बताई जा रही है। जो 12 सितंबर से ड्यूटी से गैरहाजिर था। ईशनिंदा के आरोपी के एनकाउंटर का जैसे ही लोगों को पता लगा, वे और उग्र हो गए।

भतीजा इंग्लैंड में डॉक्टर

डॉक्टर का शव जैसे ही पुलिस ने परिवार को लौटाया, भीड़ जुट गई। भीड़ ने परिवार से शव छीन लिया। परिवार पर हमला करने की कोशिश की। परिवार को जान बचाने के लिए नबीसर थाप में पलायन करना पड़ा। यहां भी चरमपंथी पहुंच गए। परिवार ने शव को दफनाया नहीं। उसे जनहेरो इलाके में एक कार में छिपाया था। लेकिन लोगों को इसके बारे में पता लग गया। उन्होंने कार और शव दोनों को आग के हवाले कर दिया। बताया जा रहा है कि डॉक्टर 3 बेटों और एक बेटी का पिता था। जो चार साल से तनाव से ग्रस्त था। उसका भतीजा इंग्लैंड में डॉक्टर है। आरोपी अपने समय में 10वीं कक्षा का टॉपर रह चुका है।

यह भी पढ़ें:सेक्स स्कैंडल में फंसे अरबपति अल फयाद कौन? जिनके बेटे की प्रिंसेस डायना के साथ हुई थी मौत

Open in App
Advertisement
Tags :
World News In Hindi
Advertisement
Advertisement
दुनिया ट्रेंडिंग मनोरंजन वीडियो