whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

पाकिस्तान में महिला पत्रकार की पिटाई, स्कूल मालिक समेत 3 संदिग्ध गिरफ्तार, सरकार के जांच के आदेश

Pakistan Woman Journalist Beaten Video Viral: पाकिस्तान की महिला पत्रकार को बुरी तरह पीटा गया है। घटना का वीडियो सामने आने के बाद पुलिस ने एक्शन लिया। वहीं सरकार ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं। मामला परीक्षाओं में अनियमितताओं से जुड़ा है।
02:39 PM May 19, 2024 IST | Khushbu Goyal
पाकिस्तान में महिला पत्रकार की पिटाई  स्कूल मालिक समेत 3 संदिग्ध गिरफ्तार  सरकार के जांच के आदेश
महिला पत्रकार को इतनी बेरहमी से पीटा गया कि वे अस्पताल पहुंच गईं।

Pakistan Woman Journalist Beaten Up: पाकिस्तान में महिला पत्रकार की पिटाई की गई है। घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद पुलिस ने कार्रवाई की। स्कूल के मालिक समेत 3 संदिग्ध लोगों को गिरफ्तार किया गया है। सिंध प्रांत के गृहमंत्री जियाउल हसन लंजर ने मामले में एक्शन लेते हुए मंत्री मुहम्मद अली को संबंधित अधिकारियों से जांच रिपोर्ट मांगने के आदेश दिए हैं।

सिंध प्रांत के कोरंगी इलाके के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (SSP) हसन सरदार खान को भी पिटाई मामले की जांच करके जल्द से जल्द रिपोर्ट सौंपने का निर्देश मिला है। बता दें कि कराची में 10वीं की परीक्षाओं में अनियमितताओं का मामला है। नकल कराने वाले लोगों ने मिलकर महिला पत्रकार को पीटा है, क्योंकि वे मुखबिर से गुप्त सूचना मिलने पर जांच करने मौके पर गई थीं।

यह भी पढ़ें:बिस्तर से बांधा, लिंग काटा और…जानें क्यों अमेरिका में प्रेग्नेंट गर्लफ्रेंड ने दी ब्वॉयफ्रेंड को खौफनाक मौत?

स्कूलों में अनियमितताओं और अव्यवस्थाओं का आलम

ARY की रिपोर्ट के अनुसार, वायरल वीडियो में साफ नजर आ रहा है कि किस तरह लोगों की भीड़ महिला पत्रकार को पीट रही है? कोरंगी के एक स्कूल में घटना को अंजाम दिया गया। दरअसल, कराची के स्कूलों में मैट्रिक की परीक्षाएं चल रही हैं, लेकिन एग्जाम में नकल कराने और अन्य प्रकार की अनियमितताएं बरतने की शिकायतें भी लगातार मिल रही थीं।

छात्र शिक्षा विभाग से स्कूलों में फर्नीचर की कमी होने की शिकायत भी कर चुके हैं। एग्जाम शुरू होने से पहले पेपर लीक होने की खबर भी आई थी। माध्यमिक शिक्षा बोर्ड कराची (BSEK) ने कुछ दिन पहले 9वीं और 10वीं के एनुअल एग्जाम कराए थे। उस दौरान बिजली गुल होने से गर्मी में पेपर देने की शिकायत छात्रों ने की थी। शिकायतों की भनक महिला पत्रकार को लगी थी और उन्होंने जांच शुरू की थी।

यह भी पढ़ें:12000 फीट ऊंचाई, आग की ऊंची-ऊंची लपटें; पहाड़ से टकराकर टुकड़े-टुकड़े हुआ जहाज और मारे गए 132 लोग

पाकिस्तान के सांसद ने खेली थी शिक्षा स्तर की पोल

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान के सांसद सैयद मुस्तफा कमाल ने बीते दिनों देश की संसद ने धुंआधार स्पीच दी थी। इस स्पीच में उन्होंने देश की शिक्षा व्यवस्था की पोल खोली थी। उन्होंने एक रिपोर्ट का हवाला देते हुए बताया था कि अकेले सिंध प्रांत में 70 लाख बच्चे स्कूल नहीं जाते। पूरे देश में 2.62 करोड़ बच्चे स्कूल एजुकेशन से वंचित हैं। देश और राज्य की सरकारें सो रही हैं। उन्हें रिपोर्ट के आंकड़ों से कोई मतलब नहीं है।

यह भी पढ़ें:क्या सच में किसी को वश में किया जा सकता है; Hypnosis को लेकर क्या कहते हैं वैज्ञानिक?

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो