whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

रॉकेट अटैक से दहला पाकिस्तान; 11 पुलिसकर्मियों के उड़े चिथड़े, बाकी बनाए गए बंधक

Rocket Attack on Police: पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में पुलिस वालों पर रॉकेट अटैक हुआ है, जिसमें 11 पुलिस वाले मारे गए हैं। वहीं कई पुलिस वाले बंधक बना लिए गए हैं। वारदातस्थल पर रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। मरने वालों की संख्या बढ़ने का अंदेशा है।
06:58 AM Aug 23, 2024 IST | Khushbu Goyal
रॉकेट अटैक से दहला पाकिस्तान  11 पुलिसकर्मियों के उड़े चिथड़े  बाकी बनाए गए बंधक
Pakistan Rocket Attack

Rocket Attack in Pakistani Punjab: पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में पुलिस वालों पर बीती रात घात लगाकर हमला किया गया। हमला डकैतों ने किया है, जिन्होंने पुलिसकर्मियों पर रॉकेट अटैक किया और अंधाधुंध फायरिंग भी की। हमले में 11 पुलिस वालों की मौत होने की खबर है। कई पुलिस वाले घायल हैं, जिन्हें डकैतों ने बंधक बनाया हुआ है।

हमला लाहौर से लगभग 400 किलोमीटर दूर रहीम यार खान जिले में भी हुआ, जब माचाह पॉइंट पर 2 पुलिस मोबाइल वैन कीचड़ में फंस गई थीं। उन्हें निकालने की कोशिश पुलिस वाले कर रहे थे, जब उन पर हमला कर दिया गया। मौके पर पंजाब पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद हैं, जो बंधक पुलिस कर्मियों को छुड़वाने की कोशिश कर रह हैं। मारे गए पुलिस कर्मियों के शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया गया है।

यह भी पढ़ें:साइको टेस्ट में संजय रॉय पर नया खुलासा डराने वाला; एक्सपर्ट बोले- कोलकाता केस का दरिंदा अंदर से भी जानवर

बंधक पुलिस वालों को छुड़वाने के आदेश जारी

पंजाब पुलिस के प्रवक्ता के अनसार, पुलिस वालों की गाड़ियां दलदल में फंस गई थीं। उन्हें निकालते की कोशिश चल रही थी कि डकैत पहुंच गए और उन पर रॉकेट से हमला कर दिया। हमले में कम से कम 11 पुलिसकर्मी मौके पर ही मारे गए, जबकि कुछ को बंधक बना लिया गया। बाकी घायल हो गए। मृतकों की संख्या बढ़ सकती है, क्योंकि घायलों की हालत गंभीर बनी हुई है। हमला करने के बाद अपराधी भागने में सफल रहे, लेकिन उन्होंने कुछ पुलिसकर्मियों को बंधक बना लिया है।

हमले की जानकारी मिलते ही पुलिस बल मौके पर पहुंचा और घायलों को रहीम यार खान के शेख जायद अस्पताल पहुंचाया। हमले पर कड़ा संज्ञान लेते हुए पंजाब की मुख्यमंत्री मरियम नवाज ने IG पुलिस डॉ. उस्मान अनवर को घटनास्थल पर पहुंचने और अपराधियों द्वारा बंधक बनाए गए पुलिसकर्मियों को छुड़ाने के लिए अभियान शुरू करने का आदेश दिया। ऐसे जिलों के कच्चे इलाकों (उपनगरों) में अपराधियों का शासन बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

यह भी पढ़ें:16 लाख KMPH रफ्तार, सूर्य से ज्यादा ‘खतरनाक’…अंतरिक्ष में घूमती दिखी रहस्यमयी चीज, वैज्ञानिकों के भी उड़े होश

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो