whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

एक और प्लेन क्रैश, 10000 फीट ऊंचाई से गिरा; कई लोगों के मरने की आंशका, धू-धू कर जल रहा जंगल

Plane Crash Latest News: नेपाल के बाद अमेरिका में प्लेन क्रैश हुआ है, जिसमें कई लोगों के मरने की आशंका है, लेकिन आग में जलकर जंगल राख हो गया। इस वजह से रेस्कयू ऑपरेशन शुरू नहीं किया जा सकता। आइए जानते हैं कि आखिर मामला क्या है?
09:54 AM Jul 27, 2024 IST | Khushbu Goyal
एक और प्लेन क्रैश  10000 फीट ऊंचाई से गिरा  कई लोगों के मरने की आंशका  धू धू कर जल रहा जंगल
विमान में लगी आग ने जंगल को चपेट में ले लिया।

Plane Crash in America: नेपाल के बाद एक और देश में प्लेन में क्रैश हुआ है, जिसमें कई लोगों के मारे जाने की आंशका है। हादसा अमेरिका में हुआ है। भारतीय समयानुसार देररात करीब एक बजे अमेरिका के व्योमिंग राज्य के जिलेट शहर में एक प्लेन करीब 10 हजार फीट की ऊंचाई से पलटियां खाते हुए जंगल में गिर गया।

गिरते ही प्लेन में भीषण आग लग गई और उसके बाद से अब तक पूरा जंगल धू-धू कर जल गया। करीब 8 से 10 एकड़ में फैले जंगल को भी प्लेन में लगी आग ने अपनी चपेट में ले लिया। हालांकि अभी तक प्लेन में सवार लोगों का कुछ पता नहीं चल पाया है, लेकिन आशंका जताई जा रही है कि सभी लोग मारे गए हैं। फायर ब्रिगेड ने आग बुझा दी है।

यह भी पढ़ें:ढाई लाख युवाओं को देश से निकालेगा अमेरिका, लिस्ट में सबसे ज्यादा भारतीयों के नाम

ऑयल भरवाने के लिए रास्ते में रुका था विमान

सूत्रों के अनुसार, प्लेन में 7 लोग सवार थे, जिनके बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं मिली है। पिलाटस PC-12/47ई सिंगल-इंजन विमान मोंटाना शहर के बिलिंग्स इलाके में लैंड होने वाला था कि रास्ते में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। विमान ने नेब्रास्का में ऑयल टैंक फुल कराया था। विमान हेंडरसन नेवादा की हेनी एंटरप्राइजेज इंक से रजिस्टर्ड था।

नेब्रास्का सिटी एयरपोर्ट के मैनेजर ने बताया कि विमान ईंधन भरवाने के लिए रुका था। विमान मे जो लोग सवार थे, वे कई बार यहां चुके थे। हालांकि इस बार उसने विमान में ऑयल नहीं भरा, बल्कि किसी दूसरे कर्मचारी ने डाला था। करीब 200 से 300 (गैलन) ऑयल भरा गया था। कैंपबेल काउंटी अंडरशेरिफ क्वेंटिन रेनॉल्ड्स ने लोगों के मरने की आशंका जताई है।

कैंपबेल काउंटी WY पुलिस स्कैनर की ओर से जारी की गई जानकारी के अनुसार, विमान को करीब 10 हजार फीट की ऊंचाई से तेजी से नीचे आते हुए लोगों ने देखा था और पुलिस को बताया था। इससे पहले कि एयरपोर्ट अथॉरिटी संपर्क कर पाती, प्लेन क्रैश हो चुका था। विमान का मलबा मिल चुका है, लेकिन अभी मरने वालों के बारे में नहीं बता सकते।

यह भी पढ़ें:OMG! जिंदा हो गई मर चुकी महिला; चमत्कार देख डॉक्टरों के भी उड़ गए होश

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो