whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

43 डिग्री की भयंकर गर्मी में बिना AC के घंटों तक फ्लाइट में बैठे रहे यात्री, सामने आया Video

Qatar Airways flight Passengers Video: कतर एयरवेज के विमान में 3 घंटों तक यात्री बिना एसी के बैठे रहे। इस दौरान तेज गर्मी के कारण कई यात्री बेहोश भी हो गए। घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वहीं कई लोगों ने इसको लेकर एयरलाइंस कंपनी की आलोचना भी की है।
10:54 AM Jun 15, 2024 IST | Rakesh Choudhary
43 डिग्री की भयंकर गर्मी में बिना ac के घंटों तक फ्लाइट में बैठे रहे यात्री  सामने आया video
कतर एयरवेज की उड़ान में बिना एसी के घंटों तक बैठे रहे यात्री

Qatar Airways flight Passengers Video: ग्रीस में कतर एयरवेज के विमान में सवार यात्रियों को एसी खराब होने के कारण तीन घंटे से अधिक समय तक गर्मी में ही बैठे रहना पड़ा। विमान के एयर कंडीशनिंग सिस्टम में खराबी आने के कारण गर्मी से बचने के लिए यात्रियों ने गीले वाइप्स का इस्तेमाल किया और पंखे से हवा लेनी पड़ी। कुछ यात्रियों ने अपने कपड़े भी उतार दिए जबकि कुछ अधिक गर्मी के कारण बेहोश भी हो गए। इस दौरान एथेंस एयरपोर्ट पर तापमान 43 डिग्री सेल्सियस था।

उड़ान में IMFA वर्ल्ड मुएथाई चैंपियनशिप में भाग लेने वाले कई एथलीट भी थे। जानकारी के अनुसार दोहा जाने वाली कतर एयरवेज की फ्लाइट एथेंस के रनवे पर 3 घंटे तक खड़ी रही। इसके कई वीडियो भी सामने आए हैं। दक्षिण अफ्रीकी खेल चिकित्सक गार्थ कोलिन्स ने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर कर घटना का वीडियो शेयर किया है।

एयरलाइंस कंपनी की ओर से नहीं मिला कोई सपोर्ट

उन्होंने बताया कि सभी यात्री के कारण गर्मी के कारण परेशान थे अैार विमान में बेहोश हो रहे थे। कोलिन्स ने कहा कि इस घटना पर एयरलाइंस कंपनी की ओर हमें कोई सपोर्ट नहीं मिला। उन्होंने कहा कि विमान के क्रू की ओर से हमें छोटी सी कोल्ड ड्रिंक दी गई। घंटों तक इंतजार के बाद भी जब विमान ने उड़ान नहीं भरी तो यात्रियों को एथेंस एयरपोर्ट की टर्मिनल बिल्डिंग में वापस जाने की अनुमति दी गई। उनकी परेशानी यहां पर भी खत्म नहीं हुई। क्योंकि वहां पर भी लंबी लाइनें थी।

कोलिन्स ने आगे कहा कि एथेंस से दोहा जाने वाली उड़ान क्यूआर 204 के इस मामले को एयरलाइंस कंपनी ने बहुत ही गलत तरीके से संभाला। विमान में यात्रियों को 3 घंटे से अधिक समय तक इंतजार करना पड़ा। इस दौरान विमान के दरवाजे बंद थे और एसी भी खराब थी।

एक महीने पहले अंताल्या एयरपोर्ट पर हो चुकी घटना

इस महीने की शुरुआत में मावी गोक एयरलाइंस से जुड़ी घटना भी सामने आई थी जब तुर्की के अंताल्या एयरपोर्ट पर जर्मनी के 200 पर्यटकों को भीषण गर्मी में ही छोड़ दिया गया। इस दौरान तापमान 50 डिग्री के आसपास था। इस दौरान यात्री एक घंटे तक विमान में फंसे रहे।

ये भी पढ़ेंः कबूतरों, गिलहरियों को दी जाएंगी गर्भ निरोधक गोलियां! इन मासूमों से इंसानों को खतरा?

ये भी पढ़ेंः 29000 फीट ऊंचाई, अचानक जहाज में बम फटा और 3 टुकड़े हो गए, आरोपियों समेत 81 पैसेंजरों के मिले चिथड़े

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो