चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

मॉस्को आतंकी हमले में 150 लोगों के मरने की पुष्टि, पुतिन बोले-दोषियों को चुन-चुन कर मारेंगे

Russia Moscow Terror Attack : रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध थमने का नाम नहीं ले रहा है। इस बीच रूस के मॉस्को से आतंकी हमले की खबर सामने आई है। इस हमले में रूस के 150 लोगों की जान चली गई है। इसे लेकर राष्ट्रपति पुतिन ने कहा कि दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा मिलेगी।
07:08 PM Mar 23, 2024 IST | Deepak Pandey
मॉस्को आतंकी हमले को लेकर पुतिन ने दिया बड़ा बयान।
Advertisement

Russia Moscow Terror Attack : रूस की राजधानी मॉस्को के एक कॉन्सर्ट हॉल में आतंकी हमला हुआ। इस हमले में अबतक 150 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 100 से अधिक लोग घायल हैं। इस मामले में रूसी पुलिस ने अबतक 11 आरोपियों को हिरासत में लिया है, जिनमें से 4 लोगों का आतंकी हमले से सीधा कनेक्शन है। इसे लेकर रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने कहा कि दोषियों को चुन-चुन कर मारेंगे।

Advertisement

आतंकी हमले पर क्या बोले पुतिन

मॉस्को के एक कॉन्सर्ट हॉल में हुई गोलीबारी को लेकर रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने देशवासियों से कहा कि मैं आज आपसे उस खूनी और बर्बर आतंकवादी हमले के संबंध में बात करने आया हूं, जिसके शिकार कई निर्दोष लोग हुए हैं। इसे लेकर मैं 24 मार्च को राष्ट्रीय शोक दिवस घोषित करता हूं। उन्होंने कहा कि इस मामले की जांच की जाएगी। हमले में शामिल सभी दोषियों को सख्त से सख्त सजा दी जाएगी।

यह भी पढ़ें : Delhi Metro Holi Timings: होली पर कितने बजे से दौड़ेगी मेट्रो, सामने आया शेड्यूल

Advertisement

आतंकियों की कोई राष्ट्रीयता नहीं है : पुतिन

रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने कहा कि हमलावरों ने भागने की कोशिश की, वे यूक्रेन की सीमा की ओर भाग रहे थए। जांच अधिकारी पहचान के लिए हरसंभव प्रयास करेंगे। ये अपराधी विशेष रूप से हमारे लोगों को मारने के लिए आए थे। हम आशा करते हैं कि हमारे दर्द को साझा करने वाले अन्य देश हमारे साथ सहयोग करेंगे। इन आतंकवादियों की कोई राष्ट्रीयता नहीं है।

इस्लामिक स्टेट समूह ने ली जिम्मेदारी

इस्लामिक स्टेट समूह ने मॉस्को आतंकी हमले की जिम्मेदारी ली है। इसे लेकर उन्होंने बयान भी जारी किया है। वहीं, रूसी नेताओं और जांच एजेंसियों का कहना है कि इस हमले का कनेक्शन कहीं न कहीं यूक्रेन से जुड़ा हुआ है। इस घटना को अंजान देने के बाद हमलावरों की प्लानिंग बॉर्डर पार करके यूक्रेन जाने की थी।

यह भी पढ़ें : Lok Sabha Election 2024 : कौन हैं पद्मा राव गौड़? जो केंद्रीय मंत्री को देंगे चुनौती

हमलावरों ने कॉन्सर्ट हॉल के अंदर की थी गोलीबारी

आपको बता दें कि मॉस्को के कॉन्सर्ट हॉल में गुरुवार को हजारों की संख्या में लोग जुटे हुए थे। इस दौरान कुछ बंदूकधारियों ने अचानक से गोलीबारी कर दी, जिससे पूरा हॉल गोलियों की आवाज से गूंज उठा। लोग अपनी जान बचाकर इधर-उधर भागने लगे। गोलीबारी के बाद धमाके भी हुए थे।

Advertisement
Tags :
President Vladimir PutinRussia attack ukraineTerror Attack
Advertisement
Advertisement