whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

सवा लाख रुपये पेंशन के लिए बेटी ने घर में छिपाया शव, 50 साल पहले मरे भाई को बताया जिंदा

Taiwan Crime News: ताइवान की एक महिला ने सैन्य पेंशन पाने के लिए जो किया, उसे जानने के बाद आप हैरान रह जाएंगे। युवती के पिता की मौत हो चुकी थी। लेकिन युवती ने इस बारे में किसी को नहीं बताया। बाद में स्वास्थ्य अधिकारियों की टीम किसी मामले में जांच के लिए आई थी। जिसके बाद पुलिस को मामले का पता लगा।
09:41 PM May 12, 2024 IST | News24 हिंदी
सवा लाख रुपये पेंशन के लिए बेटी ने घर में छिपाया शव  50 साल पहले मरे भाई को बताया जिंदा
ताइवान में बेटी ने घर में छिपाया पिता का शव।

Taiwan Crime: ताइवान में एक महिला ने वर्षों तक अपने पिता का शव मौत के बाद छिपाए रखा। हालांकि प्रशासन की ओर से महिला की पहचान उजागर नहीं की गई है। लेकिन महिला के बारे में जानने के बाद हर कोई हैरान है कि उसने ऐसा कदम क्यों उठाया? लेकिन महिला अपने पिता की सैन्य पेंशन पाने के लिए ऐसा करती रही। मौत की सूचना के बाद पेंशन बंद न हो जाए, इसलिए उसने इस बाबत प्रशासन को नहीं बताया।

पिछले साल नवंबर में स्वास्थ्य अधिकारी डेंगू की रोकथाम के लिए एरिया में अभियान चला रहे थे। जब वे महिला के घर पहुंचे, तो उसने दरवाजा खोलने से मना कर दिया। जिसके बाद महिला के ऊपर लगभग डेढ़ लाख रुपये का जुर्माना किया गया। लेकिन महिला ने फिर से सरकारी अधिकारियों को अपने घर में दाखिल होने से मना कर दिया। जिसके बाद स्वास्थ्य अधिकारी चिंतित हुए और पुलिस की मदद ली। पुलिस जबरन दाखिल हुई, तो पता लगा कि वह अपने पिता के साथ रह रही थी। जिनका अब कोई सुराग नहीं है।

यह भी पढ़ें: POK में हालात बेकाबू, झड़पों में एक पुलिस अफसर की मौत; 100 से अधिक लोग घायल

सख्ती से पता किया, तो महिला ने उनके नर्सिंग होम में होने की बात कही। लेकिन बाद में कहानी बदल दी, महिला ने कहा कि पिता उनके भाई के साथ काऊशुंग गए हैं। लेकिन बाद में पुलिस ने जांच की, तो चौंकाने वाली बात पता लगी। पुलिस को पता लगा कि उसके भाई की मौत 50 साल पहले हो चुकी है। बाद में पुलिस ने और सख्ती बरती, तो महिला ने ताइवान में ही पिता की मौत होने की बात कही। लेकिन वह इस संबंध में मृत्यु प्रमाण पत्र पेश नहीं कर सकी। लगातार बदलती कहानियों के कारण पुलिस ने घर की गहनता से तलाशी ली। जिसके बाद काले बैग में पुलिस को बुजुर्ग की हड्डियां मिलीं।

पिता ने ताइवान की सेना में 20 साल दी सेवाएं

माना जा रहा है कि बुजुर्ग की मौत को दो साल हो चुके हैं। सिर्फ कंकाल ही बचा है। महिला के पिता ताइवान की सेना में 20 साल से अधिक सेवारत रहे थे। जिनको फिलहाल रैंक के हिसाब से सवा लाख रुपये पेंशन मिल रही थी। लेकिन पेंशन बंद होने के डर से महिला ने इसकी जानकारी किसी को नहीं दी। पुलिस ने महिला को अरेस्ट कर लिया है। अभी मौत के कारणों की जांच जारी है। फिलहाल महिला का इलाज चल रहा है। उसे मामले में 5 साल तक की कैद हो सकती है। पुलिस का कहना है कि मामले में और कोई शामिल है या नहीं, इसकी जांच की जा रही है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो