whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

भीषण ट्रेन हादसा! एक पटरी पर आमने-सामने 2 रेलगाड़ियां आपस में भिड़ीं, पैसेंजरों में मची चीख पुकार

Train Accident News: ब्रिटेन के वेल्स में 2 ट्रेनें अचानक एक पटरी पर आ गईं और आमने-सामने होते ही दोनों की जोरदार टक्कर हो गई। भिड़ंत होते ही दोनों ट्रेनें पटरी से उतर गईं, जिससे यात्रियों में चीख पुकार मच गई। एक हजार से ज्यादा लोगों की जान दांव पर लग गई थी।
06:11 AM Oct 22, 2024 IST | Khushbu Goyal
भीषण ट्रेन हादसा  एक पटरी पर आमने सामने 2 रेलगाड़ियां आपस में भिड़ीं  पैसेंजरों में मची चीख पुकार
टक्कर लगते ही ट्रेनों पटरी से उतर गईं।

Two Trains Head On Collision: ब्रिटेन के वेल्स के ललनब्रीनमेयर में भीषण सड़क हादसा हुआ है। एक पटरी पर 2 ट्रेनों में आमने-सामने की टक्कर हो गई। अचानक दोनों ट्रेनें एक ट्रैक पर एक दूसरे के सामने आ गईं और दोनों भिड़ गईं। टक्कर लगते ही पैसेंजरों में चीख पुकार मच गई। वहीं ड्राइवर बेहोश हो गया। एक पैसेंजर को दिल का दौरा पड़ गया। ड्राइवर के सिर में चोट लगी और उसका काफी खून बहा।

Advertisement

हादसे की जानकारी पैसेंजरों ने फोन करके पुलिस को दी। जानकारी मिलते ही पुलिस, एंबुलेंस और फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची। एयर एंबुलेंस भी हादसास्थल पर पहुंची। पुलिस और रेस्क्यू टीम ने पैसेंजरों को रेस्क्यू करके ट्रेन से उतारा। घायल ड्राइवर और पैसेंजर को अस्पताल पहुंचाया। सभी यात्री खतरे से बाहर हैं। जिस पैसेंजर को दिल का दौरा पड़ा था, उसकी हालत भी अब ठीक है। वहीं ड्राइवर अस्पताल में उपचाराधीन है।

यह भी पढ़ें:10 लाख का इनामी…मोस्ट वांटेड आतंकी; पढ़ें गांदरबल आतंकी हमले के मास्टरमाइंड और उसके TRF की कुंडली

Advertisement

रूट पर ट्रेनों की आवाजाही रोकी गई

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, हादसा सोमवार शाम को भारतीय समयानुसार करीब साढ़े 7 बजे हुआ। श्रेसबरी से एबरिस्टविथ जाने वाली ट्रेन की टक्कर मैकिनलेथ से श्रेसबरी जाने वाली ट्रेन से हुई है। हादसा देखकर ड्राइवर बेहोश हो गया। 3 यात्रियों को मामूली चोटें आईं। एम्बुलेंस और एक हेलीकॉप्टर पॉविस के ललनब्रीनमेयर में घटनास्थल पर पहुंचे और हेडलाइट्स पहने हुए कर्मचारियों ने क्षतिग्रस्त ट्रेन के डिब्बों से यात्रियों को निकाला, क्योंकि टक्कर लगते ही ट्रेन के कोच लॉक हो गए थे।

Advertisement

हादसे के चलते एबरिस्टविथ और श्रेसबरी के बीच सभी ट्रेनों की आवाजाही रोक दी गई। हादसा मध्य वेल्स में ललनब्रीनमेयर के ठीक बाहर कैम्ब्रियन लाइन पर हुआ। रेलवे ने अपने इंजीनियरों को भी हादसास्थल पर भेजा, जिन्होंने हादसा होने के कारणों की जांच की। वेल्स प्रशासन और राज्य सरकार ने हादसे की जांच रिपोर्ट तलब की है।

यह भी पढ़ें:करवा चौथ पर सुहागन की भयानक मौत! पति की बांहों में तोड़ा दम, जानें कब-कहां और कैसे हुआ हादसा?

कैम्ब्रियन न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, डायफेड पॉविस पुलिस ने बताया कि हेलीकॉप्टर के जरिए घायलों को एयरलिफ्ट करके अस्पताल पहुंचाया गया। मैकिनलेथ और कैर्सव्स के बीच मरम्मत का कार्य भी चल रहा है, इसलिए कोई ट्रेन पैसेंजरों को लेने नहीं आ पाई। इसलिए उन्हें बसों के जरिए उनके गंतव्य तक पहुंचाया गया।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो