whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

जान बचाने वाली नर्स ने दे दी 17 मरीजों को मौत, मिली इतनी सजा कि काटते-काटते बीत जाएंगे 'सात जन्म'

US Nurse Killed Several Patients: अमेरिका की अदालत से एक अजीबो-गरीब मामला सामने आया है। 41 साल की नर्स कई लोगों की मौत की वजह बन गई। शातिर तरीके से मरीजों को मौत के घाट उतारने वाली इस नर्स को अदालत ने 700 साल से ज्यादा की सजा सुनाई है।
04:39 PM May 04, 2024 IST | Sakshi Pandey
जान बचाने वाली नर्स ने दे दी 17 मरीजों को मौत  मिली इतनी सजा कि काटते काटते बीत जाएंगे  सात जन्म

Nurse Killed Several Patients: डॉक्टर को जान बचाने वाला भगवान कहा जाता है तो नर्स का ओहदा भी कुछ कम नहीं है। अस्पताल में भर्ती होने वाले मरीजों की देखभाल में नर्स कोई कमी नहीं छोड़ती हैं। मगर क्या हो जब वही नर्स जान की दुश्मन बन जाए? जीवन देने की बजाए अगर नर्स ही कई मरीजों की जान लेने लगे तो हर किसी को हैरान होगी।

अमेरिका के पेंसिल्वेनिया में हीथर प्रेसडी नामक 41 साल की नर्स की वजह से 2020 और 2023 के बीच में 17 मरीजों की जान गई है। वहीं प्रेसडी पर 3 मर्डर और 19 अटेम्प्ट टू मर्डर यानी जान लेने की कोशिश का आरोप लगा है, जिसके चलते कोर्ट ने उसे 380-760 साल की सजा सुनाई है।

खत में लिखी सच्चाई

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो प्रेसडी एक खास तरीके से मरीजों की जान लेती थी। इसका खुलासा उसने अपनी मां को लिखे पत्र में किया था। प्रेसडी ने पत्र में लिखा कि उसे मरीज बिल्कुल पसंद नहीं थे और मरीजों के परिवार वालों से बात करना प्रेसडी को रास नहीं आता था।

मरीजों को कैसे मारती थी नर्स?

प्रेसडी मरीजों को इंसुलिन की ओवरडोज दे देती थी। यहां तक कि डायबिटीज के मरीज ना होने पर भी प्रेसडी उन्हें इंसुलिन देती थी। शरीर में इंसुलिन की मात्रा ज्यादा होने से हाइपोग्लाइसीमिया और हार्ट बीट बढ़ने का खतरा रहता है, जिससे कई लोगों को दिल का दौरा पड़ता है और उनकी मौत हो जाती है।

700 साल से ज्यादा की उम्र कैद

अदालत के अनुसार प्रेसडी ने कुल 22 मरीजों को इंसुलिन की ओवरडोज दी थी। वहीं 43 से लेकर 104 साल तक के मरीज इसका शिकार हुए। ऐसे में कुछ मरीजों ने तुरंत दम तोड़ दिया तो कुछ की जान कई दिनों बाद निकली। हालांकि अब प्रेसडी का पर्दाफाश हो चुका है और कोर्ट ने उसे 700 साल से ज्यादा की सजा सुनाई है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो