whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

अमेरिकी राष्ट्रपति की सुरक्षा में चूक! कार ने व्हाइट हाउस के गेट को मारी टक्कर, चालक की मौत

White House Car Accident: अमेरिकी राष्ट्रपति के आवास व्हाइट हाउस के बाहर हादसे में एक चालक की मौत हो गई। एक कार ने व्हाइट हाउस के बाहरी गेट में टक्कर मार दी। जिसके बाद सुरक्षा कर्मियों के भी होश उड़ गए। बताया जा रहा है कि यह सुरक्षा में चूक थी या हादसा। अभी इस बारे में एजेंसियों की ओर से इनपुट नहीं दिया गया है।
05:32 PM May 05, 2024 IST | News24 हिंदी
अमेरिकी राष्ट्रपति की सुरक्षा में चूक  कार ने व्हाइट हाउस के गेट को मारी टक्कर  चालक की मौत
अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन।

US Presidential Palace Car Accident: अमेरिका की राजधानी वाशिंगटन स्थित व्हाइट हाउस के बाहरी गेट को एक कार ने टक्कर मार दी। शनिवार रात करीब साढ़े 10 बजे का मामला है। टक्कर लगते ही भवन की सुरक्षा में तैनात कर्मियों के होश उड़ गए। बताया जा रहा है कि कार चालक की मौके पर ही मौत हो गई। टक्कर की आवाज काफी दूर तक सुनी गई। वाशिंगटन पुलिस और व्हाइट हाउस की ओर से अभी मामले को लेकर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी गई है। यह सुरक्षा में चूक थी या हादसा, इस बारे में कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी। व्हाइट हाउस अमेरिकी राष्ट्रपति का आधिकारिक आवास और कार्यालय है।

यह भी पढ़ें:महिला सासंद को ड्रग्स देकर रातभर किया सेक्सुअल एसॉल्ट, अस्पताल की टेस्ट रिपोर्ट के आधार पर दावा

टक्कर के बाद गेट पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया है। अमेरिकी खुफिया एजेंसी की ओर से बताया गया है कि व्हाइट हाउस के एक गेट से कार टकराई है। अधिकारी जब मौके पर गए, तो चालक मृत मिला। सुरक्षा प्रोटोकॉल के हिसाब से व्हाइट हाउस को कोई खतरा नहीं है। अभी चालक की पहचान भी नहीं हो सकी है। ये चालक कौन था और कैसे वाहन को लेकर यहां तक आ गया? इस बारे में अभी जांच चल रही है।

हादसा या हमला, अभी तय नहीं

पुलिस अभी तक नहीं बता पाई है कि टक्कर प्लानिंग के तहत मारी गई या सचमुच हादसा हुआ है। अभी घटना की जांच जारी है। अमेरिकी खुफिया एजेंसी के हिसाब से मामले की जांच सीक्रेट सर्विस के लोग कर रहे हैं। बाद में जांच की जिम्मेदारी वाशिंगटन मेट्रोपॉलिटन पुलिस विभाग को भी दी जा सकती है। अभी ये भी नहीं पता लगा है कि जिस समय कार की टक्कर हुई। उस समय राष्ट्रपति जो बाइडेन अंदर थे या नहीं। इस बारे में बताने के लिए कोई अधिकारी सामने नहीं आया है। हालांकि व्हाइट हाउस को अमेरिका में सबसे सेफ जगह माना जाता है। लेकिन ऐसी घटना के बाद सुरक्षा को लेकर भी सवाल खड़े हो गए हैं।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो