होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Guru Pushya Nakshtra: इन 3 राशियों के लिए महाफलदायी है गुरु पुष्य नक्षत्र संयोग, लग जाएगा पैसों का अंबार!

Guru Pushya Nakshtra: 24 अक्टूबर, 2024 को गुरु पुष्य नक्षत्र संयोग बन रहा है। जो बेहद शुभ और दुर्लभ ज्योतिषीय घटना मानी गई है। यह शुभ योग 3 राशियों के लिए महाफलदायी है और इस योग के शुभ असर से दिवाली से पहले इनके यहां पैसों का अंबार लग जाएगा। आइए जानते हैं, ये 3 भाग्यशाली राशियां कौन-सी हैं?
05:20 PM Oct 24, 2024 IST | Shyam Nandan
Advertisement

Guru Pushya Yoga 2024: वैदिक ज्योतिष और वैदिक पंचांग का एक अद्भुत तालमेल है, जिसमें हर दिन को एक विशिष्ट ग्रह से जोड़ा जाता है। इस तरह, विभिन्न तिथियों पर ग्रह, नक्षत्र और राशियों के अनेक शुभ योग बनते हैं। इनमें से एक विशेष योग है गुरु पुष्य योग। अक्टूबर महीने की 24 तारीख को गुरुवार दिन का पुष्य नक्षत्र से संयोग हो रहा है। वैदिक ज्योतिष के अनुसार, जब गुरुवार का दिन पुष्य नक्षत्र से मिलता है, तब गुरु-पुष्य योग बनता है। इसे अत्यंत शुभ माना गया है।

Advertisement

गुरु पुष्य नक्षत्र संयोग को स्थायी सफलता प्राप्त करने के लिए अत्यंत अनुकूल माना जाता है। इस योग में किए गए कार्यों के फल दीर्घकालीन होते हैं। इसके साथ सर्वार्थ सिद्धि योग और अमृत सिद्धि योग भी बन रहें हैं। इस गुरुवार को पूरे दिन इन दोनों योगों का प्रभाव रहेगा, जो बेहद शुभ माने गए हैं। साथ ही इस दिन अहोई अष्टमी और राधाकुंड स्नान पर्व भी है। इन सभी शुभ योगों और संयोगों का देश-दुनिया सहित सभी राशियों पर असर पड़ेगा, लेकिन 3 राशियों के जातकों के यहां पैसों का अंबार लग सकता है और दिवाली से पहले इनकी किस्मत सोने जैसी चमक सकती है। आइए जानते हैं, ये लकी राशियां कौन-सी हैं?

गुरु पुष्य नक्षत्र संयोग का राशियों पर असर

वृषभ राशि

गुरु पुष्य नक्षत्र संयोग वृषभ राशि एक जातकों के लिए बेहद लाभकारी साबित हो सकता है। आपके व्यापार में उल्लेखनीय वृद्धि होगी। नए व्यापारिक अवसर प्राप्त होंगे और पुराने निवेश लाभदायक साबित होंगे। आय में वृद्धि होगी और आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। नौकरी में तरक्की के अवसर मिलेंगे और धन लाभ होगा। कर्ज से मुक्ति मिल सकती है। उद्योग-धंधों में विस्तार होगा। खुदरा व्यापार में लाभ होगा। सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी और मान-सम्मान मिलेगा। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। प्रेम संबंध मजबूत होंगे।

कन्या राशि

कन्या राशि के जातकों के लिए गुरु पुष्य नक्षत्र संयोग एक शुभ असर से जीवन में काफी सकारात्मक बदलाव आएंगे। व्यापार में जबरदस्त लाभ होगा और आय में वृद्धि होगी। नए व्यापारिक समझौते होंगे और यह व्यापारिक साझेदारी बहुत लाभदायक साबित होगी। कारोबारी यात्राएं लाभदायक रहेंगी। नौकरीपेशा जातकों नई जिम्मेदारी के साथ धन लाभ होगा। कार्यक्षेत्र में मान-सम्मान मिलेगा। व्यक्तिगत जीवन के साथ-साथ पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। प्रेम संबंधों में रोमांस बढ़ेगा। छात्रों के करियर में उछाल आएगा।

Advertisement

मीन राशि

गुरु पुष्य नक्षत्र संयोग के शुभ असर से आपके व्यापार में वृद्धि होगी। नए व्यापारिक सौदे होने से आय में वृद्धि होगी। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। नए आय के स्रोत खुल सकते हैं। नौकरी में प्रमोशन मिलने के योग बन रहे हैं। आपकी सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। पारिवारिक जीवन में जीवनसाथी के साथ संबंध मधुर होंगे। लव लाइफ में रोमांस का रोमांच बढ़ेगा। छात्रों को प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता मिलने की संभावना है। हेल्थ पर भी पॉजिटिव असर होगा। पुरानी बीमारियां दूर होने से स्वास्थ्य अच्छा रहेगा और मन प्रसन्न रहेगा।

ये भी पढ़ें: Chhath Puja 2024: इन 9 चीजों के बिना अधूरी रहती है छठ पूजा, 5वां आइटम है बेहद महत्वपूर्ण!

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App
Advertisement
Tags :
Astrologygrah gocharguru pushya nakshatra
Advertisement
Advertisement