SBI FD Schemes: 30 सितंबर से पहले सरकारी बैंक की इन 2 खास स्कीम में करें निवेश, मिलेगा जबरदस्त रिटर्न!

SBI FD Schemes: देश का सबसे बड़ा सरकारी बैंक, भारतीय स्टेट बैंक की ओर से दो खास एफडी स्कीम दी जा रही है, जिसके साथ अधिक ब्याज मिल रहा है। आइए जानते हैं वो दो खास योजनाएं कौन सी हैं?

featuredImage
SBI की FD स्कीम

Advertisement

Advertisement

State Bank of India Fixed Deposit Schemes: आज के साथ कल के बारे में सोचने वाला इंसान ही जीवन में तरक्की हासिल कर सकता है। आगे की सोच हमेशा आपको आगे रखती है। इसलिए आर्थिक स्थिति को भी मजबूत रखने के लिए आज से निवेश करना आपके भविष्य के लिए एक अच्छा ऑप्शन हो सकता है। इसके लिए आप तमाम तरह की उपलब्ध योजनाओं में निवेश करने का सोच सकते हैं। बिना जोखिम के निवेश करना चाहते हैं तो इसके लिए आप फिक्स्ड डिपॉजिट (Fixed Deposit) में निवेश करने का सोच सकते हैं।

देश का सबसे बड़ा सरकारी बैंक अपने ग्राहकों को अधिक ब्याज दर के साथ फिक्स्ड डिपॉजिट स्कीम दे रहा है जिसमें निवेश करने की आखिरी तारीख 30 सितंबर 2024 है। अगर आप भी ज्यादा रिटर्न वाली स्कीम में अपने पैसों को जमा करने की सोच रहे हैं, तो आइए आपको भारतीय स्टेट बैंक की दो खास एफडी स्कीम के बारे में बताते हैं।

ये भी पढ़ें- Personal Loan Tips: लोन लेते समय ध्यान रखें 5 बातें

SBI Amrit Kalash Scheme

सबसे बड़े सरकारी बैंक भारतीय स्टेट बैंक की स्पेशल एफडी स्कीम का नाम अमृत कलश योजना है। इसमें निवेश करने की आखिरी तारीख 30 सितंबर 2024 है। स्पेशल एफडी 400 दिनों की अवधि के साथ है। इसमें निवेश करने पर आपको 7.10 प्रतिशत ब्याज मिलता है। जबकि, सीनियर सिटीजन को 400 दिनों की अवधि की एफडी पर 7.60 प्रतिशत ब्याज का फायदा मिलता है।

SBI WeCare FD Scheme

भारतीय स्टेट बैंक ने वरिष्ठ नागरिकों के लिए खास एफडी स्कीम शुरू कर रखी है, जिसमें निवेश करने के लिए आखिरी तारीख 30 सितंबर 2024 है। एसबीआई वीकेयर एफडी स्कीम में आपको अधिक ब्याज मिलता है। बैंक की और से सामान्य ब्याज दर पर 50 आधार अंक (बीपीएस) का अतिरिक्त प्रीमियम दिया जाता है। वीकेयर एफडी स्कीम में निवेश करने पर ग्राहकों को 7.50% ब्याज दर मिलता है। SBI की एफडी स्कीम के बारे में अधिक जानने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें- भारत में कितनी लोकल ट्रेनें, EMU, DEMU और MEMU एक दूसरे से अलग कैसे? 

Open in App
Tags :