whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

क्या है 'ग्रे तलाक'? Abhishek Bachchan की एक पोस्ट लाइक करते ही हुआ ट्रेंड

Aishwarya Rai Abhishek Bachchan: अभिषेक बच्चन एक एक पोस्ट लाइक करते ही सोशल मीडिया पर एक कांसेप्ट ट्रेंड कर रहा है। अब ग्रे तलाक क्या है? हर कोई ये जानना चाहता है, क्योंकि जूनियर बच्चन ने इससे जुड़ा पोस्ट जो कुछ दिन पहले लाइक कर दिया था।
07:32 PM Jul 24, 2024 IST | Ishika Jain
क्या है  ग्रे तलाक   abhishek bachchan की एक पोस्ट लाइक करते ही हुआ ट्रेंड
Aishwarya Rai Abhishek Bachchan

Aishwarya Rai Abhishek Bachchan: अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय का रिश्ता बीते काफी समय से टॉक ऑफ द टाउन बना हुआ है। कभी इनके रिश्ते में दरार की खबरें सामने आती हैं तो कभी कहा जाता है कि इनके बीच सब कुछ ठीक है। जैसे अंबानी शादी में दोनों अलग-अलग दिखे तो लोगों ने कयास लगा लिए कि अब इन दोनों का रिश्ता खत्म हो चुका है। वहीं, जब अभिषेक उस गाड़ी में दिखे जिसकी नंबर प्लेट पर आखिरी नंबर 5050 थे, तो इसका कनेक्शन भी ऐश्वर्या से फैंस ने जोड़ ही लिया। दरअसल, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एक्ट्रेस का पसंदीदा कार नंबर 5050 है।

अभिषेक के लाइक करते ही ग्रे तलाक के हुए चर्चे

वैसे इसका अलावा अभिषेक बच्चन हाल ही में तब भी चर्चा में आ गया थे जब उन्होंने तलाक को लेकर एक सोशल मीडिया पोस्ट लाइक किया था। इस पोस्ट को जूनियर बच्चन के लाइक करते ही ऐसे चर्चे होने लगे कि अब तलाक का मन बना चुके हैं। इस पोस्ट पर अभिषेक बच्चन के रिएक्शन के बाद से सोशल मीडिया पर एक टर्म बेहद पॉपुलर हो रहा है। ये शब्द है ग्रे तलाक यानी ग्रे डाइवोर्स। अब ये क्या होता है चलिए जानते हैं।

पश्चिमी कांसेप्ट है ग्रे तलाक

बता दें, ग्रे तलाक भारत की नहीं बल्कि पश्चिम की देन है। तलाक तो कभी भी हो सकता है। कुछ कपल्स शादी के कुछ महीनों बाद ही एक-दूसरे से अलग हो जाते हैं। तो कुछ लोगों को सालों बाद एहसास होता है कि अब वो साथ नहीं रह सकते और फिर वो तलाक ले लेते हैं। आज कल तो बुजुर्ग कपल भी डाइवोर्स ले रहे हैं और मामले विदेशों में ज्यादा देखने को मिलते हैं। ऐसे में ग्रे डाइवोर्स को पश्चिमी कांसेप्ट भी कहा जा सकता है।

यह भी पढ़ें: Tishaa Kumar के निधन से अधूरा रह गया उनका सफर, माता-पिता की तरह बन सकती थीं एक्टर

किसे कहते हैं ग्रे तलाक?

बता दें, ग्रे डाइवोर्स का मतलब है कि कपल तब तलाक लेता है जब वो कुछ बूढ़ा या मैच्योर हो जाता है। जैसे कोई शादी के 40-50 या 60 साल बाद डाइवोर्स लेता है तो उसे ग्रे डाइवोर्स कहा जाएगा। ऐसा करने के कई कारण हो सकते हैं। कुछ कपल्स अपना रिश्ता पहले इसलिए नहीं तोड़ते क्योंकि उनके बच्चे छोटे होते हैं और वो उनकी परवरिश के लिए अलग नहीं हो पाते। तो कुछ लोगों को पहले अलग होने की हिम्मत नहीं मिलती। वहीं, कुछ जोड़े ऐसे भी होते हैं जो समय के साथ एक-दूसरे के दिल से दूर हो जाते हैं।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो