खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

एक Miss World ऐसी भी... बॉयफ्रेंड को नहीं था पसंद , तो सिर्फ 18 घंटे में ही हसीना ने लौटाया ताज

Miss World: मिस वर्ल्ड ब्यूटी पेजेंट की एक हसीना ऐसी भी रही हैं, जिन्होंने महज 18 घंटे में ही इस ताज को लौटा दिया था। आखिर कौन थी वो हसीना और ऐसा क्या हुआ जो उन्होंने इस टाइटल को सिर्फ 18 घंटे में ही वापस कर दिया।
07:12 AM Feb 22, 2024 IST | Nancy Tomar
Miss World, image credit- News24
Advertisement

Miss World: मिस वर्ल्ड ब्यूटी पेजेंट 2024 (Miss World 2024) का आगाज हो चुका है। 18 फरवरी को दिल्ली में इस इवेंट का बेहद शानदार आगाज हुआ। दुनियाभर की तमाम हसीनाएं इस इवेंट में अपने-अपने देश को प्रजेंट करने के लिए आ चुकी हैं। भारत से भी सिनी शेट्टी इस बार मिस वर्ल्ड ब्यूटी पेजेंट में शामिल हुई हैं।

Advertisement

महज 18 घंटे... और लौटा दिया Miss World का ताज

Miss World का ताज ऐसा है, जिसके लिए हसीनाएं कड़ी मेहनत करती है, लेकिन एक महिला ऐसी भी रही, जिन्होंने अपने दम पर इस खिताब को अपने नाम तो जरुर किया, लेकिन महज 18 घंटे में ही इसे वापस लौटा दिया। अब सवाल ये उठता है कि आखिर ऐसा क्या हुआ जो सिर्फ 18 घंटे में ही विश्व सुंदरी को ये ताज लौटाना पड़ा? आइए जानते हैं इसके पीछे की वजह?

Advertisement

जैब्रीला ने क्यों लौटाया Miss World का टाइटल?

दरअसल, जब जर्मनी के पास मिस वर्ल्ड का टाइटल गया तो कुछ ही घंटों में वो वापस भी लौट आया। जी हां, जर्मनी की जैब्रीला बर्म ने महज 18 घंटे में ही मिस वर्ल्ड के टाइटल को लौटा दिया था और इस तरह वो सबसे कम अवधि वाली मिस वर्ल्ड रहीं। जैब्रीला में मिस वर्ल्ड का टाइटल तो लौटा दिया, लेकिन फिर भी सवाल वही है कि आखिर क्यों? तो इसके पीछे जैब्रीला बर्म ने तर्क दिया था कि यह सब उनके बॉयफ्रेंड को पसंद नहीं था और इसलिए वो इस खिताब की गरिमा को बनाएं रखने के लिए इसे वापस करना चाहती हैं, लेकिन रिपोर्ट्स की मानें तो बाद में समाने आया कि जैब्रीला की कुछ न्यूड फोटोज मैग्जीन में छपी हैं और इस तरह सबसे कम अवधि वाली मिस वर्ल्ड जर्मनी की जैब्रीला बर्म रहीं।

Miss World का विवादों से पुराना नाता

बता दें कि मिस वर्ल्ड भले ही कितना भी पॉपुलर क्यों ना हो, लेकिन समय-समय पर इसको विवादों का सामना करना पड़ा है। फिर चाहें वो सबसे कम अवधि वाली मिस वर्ल्ड हो या फिर इसका पहनावा। हाालंकि इस सबमें सबसे खास बात ये है कि इतने विवादों के बाद भी मिस वर्ल्ड पूरी दुनिया में मशहूर हैं और इसमें भाग लेने के लिए हर कोई बेहद एक्साइटेड रहता है। बताते चलें कि समय के साथ-साथ इसमें कुछ बदलाव भी हुए हैं और यही वजह हैं कि विवादों से नाता रहने के बाद आज भी ये इवेंट इतना पॉपुलर है।

यह भी पढ़ें- पोप ने भी ज‍िसे माना ‘पाप’… उस Miss World के इतिहास के कितने सच जानते हैं आप?

Advertisement
Tags :
Jabrila BurmMiss WorldMiss World 2024Miss World ControversiesSini Shettyspecial-news
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement