Amitabh Bachchan ने जिस फिल्म में किया था फ्री में काम, आज वैसी ही फिल्म पर मचा है बवाल

Kandahar Hijack Film: कंधार हाइजैक पर आई नेटफ्लिक्स की नई वेब सीरीज काफी कंट्रोवर्सी में घिरी हुई है। इससे पहले अमिताभ बच्चन ने भी इस हाइजैक की कहानी को पर्दे पर जिया था वो भी फ्री में।

featuredImage
Kandahar Hijack Film

Advertisement

Advertisement

Kandahar Hijack Film: कंधार हाइजैक एक बार फिर चर्चा का विषय बना हुआ है। हाल ही में विजय वर्मा (Vijay Varma) की वेब सीरीज 'आईसी 814 द कंधार हाइजैक' (IC 814: The Kandahar Hijack) नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई है। इसकी रिलीज के बाद से देश में बवाल चल रहा है। सीरीज को काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है। यहां तक कि इसे बैन तक करने की डिमांड रखी जा रही है। 'आईसी 814 द कंधार हाइजैक' में आतंक‍ियों के नाम को लेकर सारा तमाशा हो रहा है। हालांकि, अब नेटफ्लिक्स ने एक बयान जारी कर दिया है।

नेटफ्लिक्स ने जारी किया बयान

उन्होंने अपने स्टेटमेंट में बताया कि मेकर्स ने शो में आने वाले शुरुआती डिस्क्लेमर को अपडेट कर दिया है और हाईजैकर्स के असली नाम और कोड नेम इसमें शामिल कर दिए हैं। अब हो सकता है कि उनके इस कदम के बाद सीरीज को लेकर चल रहा बवाल थोड़ा कम हो जाए। वैसे ये पहली बार नहीं है जब कंधार हाइजैक की कहानी स्क्रीन पर दिखाई गई हो। विजय वर्मा से पहले बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) भी इस टॉपिक पर एक फिल्म लेकर आ चुके हैं।

बिग बी भी पर्दे पर दिखा चुके 'कंधार' की कहानी

बता दें, साल 2010 में उनकी फिल्म 'कंधार' (Kandahar) रिलीज हुई थी। इस फिल्म में बिग बी ने एक खास कैमियो किया था, लेकिन इस फिल्म से जुड़ा एक ऐसा किस्सा है जिसके बारे में बेहद ही कम लोगों को पता होगा। क्या आप जानते हैं मोटी फीस वसूलने वाले अमिताभ बच्चन ने इस फिल्म के लिए 1 रुपये भी चार्ज नहीं किए थे। मोहनलाल जहां इस फिल्म में लीड रोल में थे, साथ ही वो इस फिल्म के प्रोड्यूसर भी थे। बिग बी ने खुद अपने एक व्लॉग में रिवील किया था कि उन्होंने ये फिल्म फ्री में कर दी थी।

यह भी पढ़ें: बिना प्रमोशन के रिलीज हुई बॉलीवुड फिल्में, कुछ ने तोड़े दिल तो कुछ फैंस के दिलों में कर गईं घर

क्यों किया पैसे लेने से इंकार?

उन्होंने खुलासा करते हुए कहा था कि मोहनलाल और फिल्म के डायरेक्टर उनके घर आए थे ताकि इस फिल्म में एक रोल के लिए वो उन्हें साइन कर सकें। जब वो एक्टर की पेमेंट कर रहे थे तो बिग बी ने उन्हें कहा, 'पेमेंट? फीस? वो भी सिर्फ 3 दिन की गेस्ट अपीयरेंस के लिए? वो भी मोहनलाल के साथ काम करने के लिए? (जिनके एक्टर एक बड़े प्रशसंक हैं)' अमिताभ ने इस रोल के लिए पैसे लेने से साफ-साफ मना कर दिया था। उन्होंने इन दोनों से हाथ मिलाया, गले मिले और चाय पिलाकर फिल्म के लिए हामी भर दी थी।

Open in App
Tags :