होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

क्या था एक करोड़ का सवाल? जवाब न देने पर KBC 16 को नहीं मिला पहला करोड़पति

Kaun Banega Crorepati: अमिताभ बच्चन के शो कौन बनेगा करोड़पति में बीते दिनों एक ऐसे कंटेस्टेंट सामने आए थे। जिन्होंने 50 लाख रुपये जीत लिए थे। आज वे एक करोड़ के सवाल का जवाब नहीं दे पाए। आखिर ये सवाल क्या था? इसके बारे में आपको बताते हैं।
09:55 PM Sep 24, 2024 IST | Parmod chaudhary
Advertisement

KBC 16: अमिताभ बच्चन के शो कौन बनेगा करोड़पति का सीजन 16 का पहला करोड़पति नहीं मिल सका। जी हां, ‘केबीसी’ (KBC 16) या ‘कौन बनेगा करोड़पति‘ (Kaun Banega Crorepati) में उज्जवल प्रजापत करोड़पति बनने से चूक गए हैं। उज्जवल प्रजापत बीते दिन यानी 23 सितंबर के केबीसी 16 में दिखे थे। शो में उन्होंने अपने ज्ञान का अच्छा प्रदर्शन किया था, जिसके बाद लग रहा था कि वे शायद मुकाबला जीत जाएंगे। हालांकि शुरुआत में उन्होंने जल्दी से दो लाइफ लाइन भी ले ली थी।

Advertisement

यह भी पढ़ें: Bigg Boss कंटेस्टेंट की होगी अनोखी शादी, निकाह में मेहमानों पर लगा दी ये पाबंदी

उस समय लग रहा था कि वे शायद काफी आगे तक नहीं जा पाएंगे। इसके बाद खेल ने मोड़ लिया और उज्जवल ने देखते ही देखते 50 लाख जीत लिए। लेकिन एक करोड़ का सवाल पूछने से पहले ही हूटर बज गया और मुकाबले अगले दिन तक के लिए टल गया। आज सभी की नजर उज्जवल पर थी कि क्या वे 1 करोड़ जीत पाएंगे? लेकिन वे ऐसा नहीं कर सके। दरअसल अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने उज्जवल से सवाल पूछा था कि भारत की ओर से एक रियासत के किस शासक ने 1919 में प्रथम विश्व युद्ध के बाद वर्साय की संधि पर हस्ताक्षर किए थे। इसके जवाब में चार ऑप्शन दिए गए थे।

क्या था सही उत्तर?

पहला ऑप्शन महाराजा संवाई जयसिंह द्वितीय, दूसरा ऑप्शन निजाम मीर उस्मान अली खान था। तीसरा ऑप्शन नमीद हमीदुल्लाह खान और चौथा ऑप्शन महाराजा गंगा सिंह था। सूत्रों के मुताबिक चौथा ऑप्शन सही था। लेकिन इसके जवाब में उज्जवल फेल साबित हुए। उन्होंने क्विट कर दिया। जिसके बाद वे 50 लाख ही जीत सके। अब तक केबीसी 16 को अपने पहले करोड़पति का इंतजार है।

Advertisement

बता दें कि उज्जवल प्रजापत से दर्शकों को उम्मीद थी कि वे जरूर जीतेंगे। लेकिन साधारण परिवार से आने वाले उज्जवल ऐसा नहीं कर पाए। उज्जवल की मां बीड़ी बेचती है और दादी मटके बनाती है। उज्जवल ने बताया था कि वो एक ऐसे परिवार से आते हैं, जहां उनकी थाली में उतना ही खाना होता है कि जितने से पेट भर सके। उनके पिता मजदूर हैं।

यह भी पढ़ें: Jr NTR ने क्यों मांगी थी Alia Bhatt को बेटी होने की दुआ? नाम से जुड़ा है कनेक्शन

Open in App
Advertisement
Tags :
Kaun Banega Crorepati 16
Advertisement
Advertisement
दुनिया ट्रेंडिंग मनोरंजन वीडियो