Kandahar Hijack में आतंकी ने विमान में मनाया यात्री का बर्थडे, दिया खास गिफ्ट; 25 साल बाद भी रखा है सलामत

IC 814 The Kandahar Hijack: कंधार हाईजैक के दौरान एक यात्री का जन्मदिन आतंकियों ने विमान में मनाया था और उसे एक स्पेशल गिफ्ट भी दिया था। अब ये गिफ्ट क्या था और उस पैसेंजर का क्या हुआ चलिए जानते हैं?

featuredImage
IC 814 The Kandahar Hijack

Advertisement

Advertisement

IC 814 The Kandahar Hijack: नेटफ्लिक्स पर जब से अनुभव सिन्हा की वेब सीरीज 'IC 814 The Kandahar Hijack' रिलीज हुई है उस हाईजैक को लेकर काफी चर्चा हो रही है। एक तरफ कंट्रोवर्सी चल रही है, तो दूसरी तरफ अब उस आतंकी हमले से बचकर निकले वो यात्री सामने आ रहे हैं, जिन्होंने ये खौफनाक मंजर अपनी आंखों के सामने देखा है। अब एक ऐसी ही यात्री का India Today को दिया इंटरव्यू वायरल हो रहा है जो इस हाईजैक के दौरान विमान में मौजूद थीं। इस महिला का नाम पूजा कटारिया है और वो साल 1999 में हुए इस हादसे के दौरान अपने पति के साथ ट्रेवल कर रही थीं।

धर्म परिवर्तन को लेकर 'डॉक्टर' ने दी स्पीच  

अब पूजा ने रिवील किया है कि सीरीज में जो भी दिखाया गया है वो सब एकदम सच है। उन्होंने इस बात का खुलासा किया कि उन पांचों आतंकियों के नाम 'भोला', 'शंकर', 'बर्गर', 'डॉक्टर' और 'चीफ' थे। पूजा ने कन्फर्म किया है कि ये सभी एक-दूसरे को इन्हीं कोड नेम से बुलाया करते थे। साथ ही उन्होंने बताया है कि डॉक्टर काफी पढ़ा-लिखा और फ्रेंडली था। वो अक्सर स्पीच देकर सभी को इस्लाम कबूलने की सलाह देता था। वो समझाता था कि इस्लाम-हिन्दू धर्म से बहुत अच्छा है और लोग उसकी बातों से कन्वेंस भी हो जाते थे। इसके अलावा पूजा कटारिया ने रिवील किया कि जब उनका विमान हाईजैक हुआ तो वो अपने पति के साथ हनीमून मनाकर वापस लौट रही थीं।

आतंकी ने दिया बर्थडे गिफ्ट

यानी पूजा और उनके पति उस हाईजैक हुए विमान में मौजूद थे। इसके अलावा उन्होंने बताया है कि इस दौरान उनका जन्मदिन आया तो आतंकियों ने उनका बर्थडे भी सेलिब्रेट किया था। पूजा उनसे कहती रही कि उन्हें जाने दें, लेकिन डॉक्टर नाम के आतंकी ने उन्हें जन्मदिन का खास तोहफा दिया था, जो आज तक उन्होंने संभालकर रखा है। डॉक्टर ने पूजा को एक शॉल गिफ्ट में दिया था और इसपर उसने एक खास मैसेज भी लिखा था। शॉल पर डॉक्टर नाम के आतंकी ने लिखा, 'टू माइ डियर सिस्टर पूजा एंड हर हैंडसम हसबैंड।' इसके अलावा डॉक्टर ने इस पर अपना नाम और तारीख भी लिखी थी।

यह भी पढ़ें: Chiyaan Vikram के पैर काटना चाहते थे डॉक्टर, मरने तक की आ गई थी नौबत; 23 सर्जरी के बाद बची जान

आज तक संभालकर साथ रखी हैं चीजें  

अभी तक उन्होंने न सिर्फ ये गिफ्ट बल्कि अपनी फ्लाइट की टिकट, टूथपेस्ट और पाकिस्तानी पेप्सी के कैन समेत कई तमाम यादें संभालकर रखी हैं। पूजा ने बताया कि उनके पति ये सीरीज नहीं देख पाए क्योंकि उन्हें वो सब ट्रॉमा याद आ जाता है, लेकिन उन्होंने इस सीरीज को देखा है। उन्होंने ये भी कहा कि ये आतंकी लोगों के साथ फ्रेंडली रहते थे क्योंकि लोगों को पैनिक अटैक आ रहे थे। एक शख्स को तो हार्ट अटैक भी आ गया था।

Open in App
Tags :