whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

गरीबी झेली, मां-बाप ने ठुकराया, पति ने घर में 'कैद' किया...100 साल जीने वाली एक्ट्रेस की दर्दनाक जिंदगी की खौफनाक कहानी

Actress Smriti Biswas Passed Away: मशहूर एक्ट्रेस स्मृति बिस्वास के निधन से फैंस के बीच मातम छा गया है। उनकी जिंदगी कितने दुखों और तकलीफों में बीती है इसका अंदाजा आपको नहीं होगा। तो चलिए जानते हैं कि आखिर कैसे उन्होंने फेम हासिल करने के बाद भी बदहाली में जिंदगी काटी।
05:10 PM Jul 04, 2024 IST | Ishika Jain
गरीबी झेली  मां बाप ने ठुकराया  पति ने घर में  कैद  किया   100 साल जीने वाली एक्ट्रेस की दर्दनाक जिंदगी की खौफनाक कहानी
Actress Smriti Biswas Passed Away

Actress Smriti Biswas Passed Away: मशहूर एक्ट्रेस स्मृति बिस्वास के निधन की खबर ने आज बॉलीवुड को गमगीन कर दिया है। ये एक्ट्रेस 100 साल जीने के बाद बुधवार को अपने नासिक वाले घर में गरीबी में मर गईं। जिस वक्त उनका निधन हुआ वो किराए के घर पर थीं। लेकिन क्या आप जानते हैं ये वही एक्ट्रेस हैं जिन्होंने 9 साल की उम्र में ही काम करना शुरू कर दिया था। इतना ही नहीं स्मृति बिस्वास बचपन में ही अपने घर का कमाऊ बेटा बन गई थीं।

माता-पिता के खिलाफ जाकर बनीं एक्ट्रेस

स्मृति बिस्वास की कहानी बेहद दिलचस्प होने के साथ ही बेहद दुखद भी है। बचपन में ही एक्ट्रेस ने अपनी अदाकारी का जलवा दिखाकर साबित कर दिया था कि वो एक्टिंग की दुनिया में बेहद आगे जाने वाली हैं। इसीलिए तो माता-पिता की मर्जी के खिलाफ जाकर उन्होंने फिल्मों में बचपन में ही काम करना शुरू कर दिया। हालांकि, पूरा परिवार उनके खिलाफ था पर उनका इरादा नहीं बदला। लेकिन उन्हें परिवार की वजह से कलकत्ता छोड़ लाहौर आना पड़ा और वहां भी स्मृति लगातार फिल्में करती रहीं।

मुंबई आने से पहले की 26 फिल्में

उन्होंने फिल्मों में विलेन बनना शुरू कर दिया और ऐसे वो महीने के 3 हजार रुपये कमा लेती थीं। लाहौर में जब वो बड़ा नाम बन चुकी थीं तो वहां दंगे हुए और स्मृति दिल्ली आ गईं। यहां उनकी मुलाकात डायरेक्टर, प्रोड्यूसर एस डी नारंग से हुई। उनके साथ मिलकर स्मृति ने कई फिल्में की, जिसकी बदौलत उन्हें अवॉर्ड्स भी मिलने शुरू हो गए। फिर एक्ट्रेस ने मुंबई में अपने कदम रखे लकिन सपनों की मायानगरी में आने से पहले ही स्मृति बिस्वास 26 फिल्में कर चुकी थीं। मुंबई में उन्हें काम तो मिलता रहा लेकिन वो पहचान नहीं मिली जो बाकी जगह मिली थी।

देव आनंद को छोड़ किसी और से की शादी

इसके बाद उन्होंने फिल्मों में नेगेटिव रोल करना शुरू कर दिया और वो टाइपकास्ट हो गईं। ये बात और है कि टाइपकास्ट होने के बाद उन्हें बॉलीवुड में भी पहचान मिलने लगी। वैम्प के अलावा स्मृति बिस्वास ने सेकंड लीड रोल भी निभाए। बड़े-बड़े लोगों से उनकी दोस्ती थीं। वहीं, क्या आप जानते हैं देव आनंद ने 1940 में एक्ट्रेस स्मृति बिस्वास को शादी के लिए प्रोपोज कर दिया था। हैरानी की बात तो ये है कि उन्होंने देव आनंद को छोड़ एस डी नारंग संग शादी रचा ली और वो नारंग विला में रहने लगीं। उनके 2 बेटे हुए और पति के कहने पर एक्ट्रेस ने काम छोड़ दिया। दरअसल, एस डी नारंग ने स्मृति को साफ-साफ कह दिया था कि तुम शादी के बाद पीछे मुड़कर कभी नहीं देखोगी।

यह भी पढ़ें: लाहौर में सुपरस्टार रहीं देवानंद की एक्ट्रेस का निधन, किराये के मकान में कंगाली में बीते आखिरी दिन

पति की मौत के बाद छिन गए सारे बंगले

स्मृति बिस्वास की कहानी में ट्विस्ट तब आया जब उनके पति का निधन हो गया। इसके बाद भी एक्ट्रेस बॉलीवुड में नहीं लौटीं। लेकिन उनकी जिंदगी में तूफान आ गया। एक्ट्रेस ने अपने बंगले की मरम्मत के लिए बिल्डर को बुलाया था, उसने एक्ट्रेस को कुछ दिन बंगला छोड़ बाहर रहने को कहा। इसके बाद कभी वो उस बंगले में वापस नहीं जा पाईं। बाकी रिश्तेदारों ने एक्ट्रेस के सारे घर और बंगले भी हड़प लिए। बता दें, आखिर तक उन्होंने 28 घर बदले लेकिन उनका निधन एक किराए के घर पर हुआ।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो