whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

मुस्लिम युवती साहीबा शेख के साथ मंदिर में ऐसा क्या हुआ कि वो बन गईं Rani Chatterjee, जो आज हैं फेमस भोजपुरी एक्ट्रेस

Bhojpuri Actress Rani Chatterjee Real Name: भोजपुरी एक्ट्रेस रानी चटर्जी पहले साहीबा शेख हुआ करती थीं। अचानक उनके साथ कुछ ऐसा हुआ कि उनकी पहचान हमेशा के लिए बदल गई। ये कहानी काफी इंटरेस्टिंग है।
07:48 PM Oct 26, 2023 IST | Ishika Jain
मुस्लिम युवती साहीबा शेख के साथ मंदिर में ऐसा क्या हुआ कि वो बन गईं rani chatterjee  जो आज हैं फेमस भोजपुरी एक्ट्रेस
Image Credit: Instagram

Bhojpuri Actress Rani Chatterjee Real Name: रानी चटर्जी (Rani Chatterjee) अब भोजपुरी इंडस्ट्री को हिलाकर रखती हैं। उनका नाम ही किसी फिल्म या गाने को सुपरहिट बनाने के लिए काफी है। टैलेंट के अलावा एक्ट्रेस कई और कारणों के चलते अक्सर लाइमलाइट बटोरती हैं। कभी डायरेक्टर की अशील डिमांड का खुलासा कर वो सुर्खियों में आती हैं। तो कभी अपने ब्रेकअप की वजह से अटेंशन ग्रैब कर लेती है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि रानी चटर्जी असल में रानी कैसे बनीं। बेहद कम लोगों को पता होगा कि एक्ट्रेस का असली नाम कुछ और है। तो चलिए जानते हैं उनका अपना नाम बदलने के पीछे आखिर असली कहानी क्या है।

यह भी पढ़ें: सर्जरी के बाद भी खत्म नहीं हुई Chhavi Mittal की मुश्किलें, बीती रात से एक्ट्रेस इस गंभीर समस्या से हैं परेशान

साहिबा अंसारी से रानी चटर्जी बनी एक्ट्रेस

बता दें, रानी चटर्जी असल में एक मुस्लिम लड़की है। उनका ओरिजिनल नाम साहिबा अंसारी था जिसे बदलकर अब रानी चटर्जी कर दिया गया है। इस नाम से अब उन्हें पहचाना जाता है लेकिन ये पहचान झूठी है जो किसी ने उन्हें यूं ही दे दी थी। दरअसल, एक्ट्रेस का नाम बॉलीवुड की मशहूर अदाकारा रानी मुखर्जी के नाम पर पड़ा था। इसके पीछे एक मज़ेदार किस्सा है। हुआ ये कि एक्ट्रेस अपनी पहली फिल्म की शूटिंग कर रही थी। मनोज तिवारी की फिल्म 'ससुरा बड़ा पईसावाला' की शूटिंग के लिए रानी चटर्जी को एक मंदिर का सीक्वेंस शूट करना था। और यहीं ऐसा कुछ हुआ कि उनकी पहचान हमेशा के लिए बदल गई।

बवाल रोकने के लिए उठाया कदम

दरअसल, इस फिल्म के डायरेक्टर को ये डर था कि जब मुस्लिम लड़की साहिबा मंदिर में सीन शूट करेगी तो कहीं कोई बखेड़ा न खड़ा हो जाए। मीडिया के सवालों से होने वाले बवाल को रोकने के लिए उस दौरान डायरेक्टर ने साहिबा को अपना असली नाम बदलने का सुझाव दिया था। तब एक्ट्रेस ने बिना देरी किए तुरंत अपने लिए एक नाम सोच लिया। जब किसी ने डायरेक्टर ने रानी का नाम पूछा तो उन्होंने इसे साहिबा से रानी कर दिया। जब बारी सरनेम की आई तो वो अंसारी से चटर्जी हो गया।

रानी मुखर्जी से इंस्पायर्ड है नाम

उस वक्त रानी मुखर्जी काफी मशहूर हुआ करती थी और उनका नाम साहिबा अंसारी यानी रानी चटर्जी के लिए भी लकी साबित हुआ। इसके बाद उन्होंने इसे ही अपना नाम रख लिया और उनकी फिल्मे हिट होती ची गईं। अब सभी एक्ट्रेस को रानी चटर्जी के नाम से ही जानते हैं। फैंस उन्हें अब बेशुमार प्यार करते हैं और उनके प्रोजेक्ट का बेसब्री से इंतज़ार करते हैं।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो