होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

बदलेगा एनसीआर का मौसम, इन 5 राज्यों में होगी बारिश; IMD ने दिया बड़ा अपडेट

Weather Update: मौमस विभाग के अनुसार 3 अक्टूबर को पूर्वी उत्तर प्रदेश के अलग-अलग इलाकों गोरखपुर, लखनऊ, देवरिया और बस्ती में मध्यम बारिश होगी। यहां तेज हवाएं चलने की संभावना है।
08:50 PM Oct 02, 2024 IST | Amit Kasana
IMD Heavy Rainfall Alert
Advertisement

Aaj Ka Mausam: दिल्ली-एनसीआर में अगले 24 घंटे लोगों को तेज धूप और उमस झेलनी पड़ेगी। इसके अलावा बिहार, उत्तर प्रदेश, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, त्रिपुरा आदि राज्यों के अलग-अलग इलाकों में हल्की से तेज बारिश होने की संभावना बनी हुई है।

Advertisement

इन राज्यों में येलो अलर्ट

मौसम विभाग ने बुधवार देर शाम पूर्वोत्तर के राज्यों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। आईएमडी के वैज्ञानिकों के अनुसार इन राज्यों में लोग घर से पहले मौसम के बारे में अपडेट चेक कर लें। घर से बाहर जाते हुए छतरी लेकर जाएं। बुजुर्ग और बच्चे ठंड से सुबह-शाम बचाव करें। ज्यादा ठंडा खाने से बचें।

ये भी पढ़ें: Govinda की बेटी Tina Ahuja ने दिया बयान, एक्टर की सेहत पर की बात

Advertisement

5 और 6 अक्टूबर को एनसीआर में बादल छाए रहेंगे

मौसम विभाग के अनुसार 3 और 4 अक्टूबर को दिल्ली, नोएडा, फरीदाबाद, गुरुग्राम और आसपास के क्षेत्रों में तेज धूप निकलेगी। लोगों को गर्मी और उमस झेलनी पड़ेगी। इसके बाद 5 अक्टूबर को तापमान में मामूली गिरावट देखने को मिल सकती है। 5 और 6 अक्टूबर को एनसीआर में बादल छाए रहेंगे और कहीं- कहीं हल्की बूंदाबांदी भी हो सकती है। दिल्ली मौसम विभाग के अनुसार 3 अक्टूबर को दिल्ली में अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है।

3 अक्टूबर को यहां होगी बारिश 

मौमस विभाग के अनुसार 3 अक्टूबर को पूर्वी उत्तर प्रदेश के अलग-अलग इलाकों गोरखपुर, लखनऊ, देवरिया और बस्ती में मध्यम बारिश होगी। यहां तेज हवाएं चलने की संभावना है। इसी तरह बिहार के कुछ जिलों में बारिश होगी। इसके अलावा अंडमान-निकोबार द्वीपसमूह पश्चिम बंगाल, सिक्किम, तेलंगाना, झारखंड, ओडिशा, महाराष्ट्र और केरल में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना बनी हुई है।

ये भी पढ़ें: नीरज चोपड़ा की मां के क्यों फैन हुए पीएम मोदी? लेटर लिखकर कही ये बात

 

Open in App
Advertisement
Tags :
IMD Alert
Advertisement
Advertisement