होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

बाबर आजम के बाद कौन होगा पाकिस्तान टीम का कप्तान? इस खिलाड़ी के नाम पर हो रही चर्चा

Pakistan Team Captain: बाबर आजम के कप्तानी छोड़ने के बाद अब ये सवाल उठने लगी है कि आखिर व्हाइट बॉल क्रिकेट में टीम का नया कप्तान कौन होगा? जिसके लेकर अब एक खिलाड़ी का नाम सामने निकलकर आ रहा है।
01:38 PM Oct 02, 2024 IST | Vishal Pundir
Pakistan cricket team
Advertisement

Pakistan Team Captain: पाकिस्तान के स्टार खिलाड़ी बाबर आजम ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर करके वनडे और टी20 टीम की कप्तानी छोड़ने का ऐलान किया, जो बाबर के फैंस के लिए किसी झटके से कम नहीं था। हालांकि बाबर ने अपनी पोस्ट में बताया कि खुद के प्रदर्शन को बेहतर करने के लिए उनको ये फैसला लेना पड़ा है। हालांकि अब इस बात की चर्चा तेज होने लगी है कि आखिर पाकिस्तान की वनडे और टी20 टीम का अगला कप्तान कौन होगा? जिसको लेकर अक खिलाड़ी का नाम सामने निकलकर आ रहा है।

Advertisement

मोहम्मद रिजवान हो सकते हैं नए कप्तान

पाकिस्तान टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान का नाम अब पाकिस्तान के व्हाइट बॉल क्रिकेट के नए कप्तान के रूप में सामने निकलकर आ रहा है। रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने मोहम्मद रिजवान से इस बारे में बातचीत करना भी शुरू कर दिया है। हालांकि पाकिस्तान टीम के कोच चाहते हैं कि बाबर आजम वनडे टीम के कप्तान बने रहे। दूसरी तरफ रिजवान को पाकिस्तान में खेले गए चैंपियंस कप में कप्तानी करते हुए देखा गया था।

ये भी पढ़ें:- विराट कोहली की वजह से छोड़नी पड़ी बाबर को कप्तानी! पाक पत्रकार की पोस्ट से मची सनसनी

Advertisement

वहीं बाबर आजम के कप्तानी छोड़ने को लेकर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड का कहना है कि बाबर को टी20 विश्व कप 2024 के बाद से साथी खिलाड़ियों के साथ अलगाव महसूस होने लगा था। जिसके चलते उनको कप्तानी छोड़ने का फैसला लेना पड़ा है। इतना ही नहीं बाबर को ये भी महसूस होने लगा था कि उनको टीम में कम आंका जाने लगा था।

बता दें, बाबर को टी20 विश्व कप 2024 से पहले पाकिस्तान टीम का कप्तान बनाया गया था लेकिन बाबर दोबारा कप्तान बनना नहीं चाहते थे। लेकिन परिवार के कहने पर उन्होंने फिर से कप्तानी करने का फैसला किया था। बाबर की कप्तानी में पाकिस्तान टीम का प्रदर्शन विश्व कप में बेहद खराब रहा था। टीम पहले ही दौर में हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गई थी।

ये भी पढ़ें:- 16 साल की उम्र में किया डेब्यू, जीता ICC अवॉर्ड, कौन हैं पाकिस्तान महिला टीम की नई कप्तान फातिमा सना?

Open in App
Advertisement
Tags :
babar azammohammad Rizwan
Advertisement
Advertisement