होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

पाकिस्तान में एक नहीं, हो सकते हैं तीन-तीन कप्तान! गैरी कर्स्टन और PCB का प्लान तैयार

Pakistan Cricket Team: सूत्रों के हवाले से पता चला है कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड आने वाले वक्त में तीन फॉर्मेट के लिए तीन कप्तान बना सकता है।
08:39 PM Oct 02, 2024 IST | Mohan Kumar
Pakistan Cricket Team
Advertisement

Babar Azam Resigned: बाबर आजम के अचानक से टीम की कप्तानी छोड़ने के बाद पाकिस्तान क्रिकेट में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है। किसी को भी बाबर से इस फैसले की उम्मीद नहीं थी। अब सभी के मन में यही सवाल है कि टीम का अगला कप्तान कौन बनेगा। इस रेस में फिलहाल तो मोहम्मद रिजवान सबसे आगे दिख रहे हैं। लेकिन अब जो नया अपडेट आ रहा है, उसके मुताबिक पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) वनडे, टेस्ट और टी-20 इंटरनेशनल में तीन अलग-अलग कप्तान बना सकता है।

Advertisement

टीम के व्हाइट बॉल फॉर्मेट के हेड कोच गैरी कर्स्टन का कहना है कि मोहम्मद रिजवान तीनों फॉर्मेट में खेलने और लिमिटेड ओवर क्रिकेट में कप्तानी करने का कार्यभार नहीं संभाल पाएंगे। ऐसी सूरत में पाकिस्तान तीनों फॉर्मेट में अलग-अलग कप्तान बना सकती है। पीसीबी की व्हाइट बॉल फॉर्मेट की सिलेक्शन कमिटी में गैरी कर्स्टन और पूर्व इंटरनेशनल क्रिकेटर असद शफीक शामिल हैं। समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, कर्स्टन या सिलेक्शन कमिटी के लिए छोटे फॉर्मेट में अगला कप्तान चुनना आसान नहीं होगा।


ये भी पढ़ें: जसप्रीत बुमराह बने दुनिया के नंबर वन गेंदबाज, खत्म हो गई इस भारतीय बॉलर की बादशाहत

शान मसूद बने रह सकते हैं टेस्ट कप्तान

टेस्ट कप्तान शान मसूद के आंकड़े कुछ खास नहीं रहे है, लेकिन इसके बाद भी वह इस पद पर बने रह सकते हैं। वनडे और टी-20 में रिजवान सिलेक्टर्स की पहली पसंद हैं, लेकिन कोच को उनके वर्कलोड मैनेजमेंट का भी ध्यान है। इस पर एक सूत्र ने कहा, 'मोहम्मद रिजवान लिमिटेड ओवर क्रिकेट में कप्तानी के लिए स्पष्ट पसंद हैं, क्योंकि बाबर के बाद वो ही एकमात्र खिलाड़ी हैं, जिनका खेल के सभी फॉर्मेट में नियमित तौर पर सिलेक्शन होता रहा है।'

Advertisement

'रिजवान पर काम का बोझ चिंताजनक बात'

उन्होंने कहा, 'लेकिन चीजें इतनी सरल नहीं हैं, क्योंकि टीम के व्यस्त अंतरराष्ट्रीय कैलेंडर के साथ रिजवान पर काम का बोझ रेड-बॉल कोच जेसन गिलेस्पी, कर्स्टन, पीसीबी और सिलेक्टर्स के लिए एक चिंताजनक बात है।' रिजवान, बाबर और शाहीन शाह अफरीदी सभी फॉर्मेट में खेलते हैं, इसलिए इन सभी के लिए वर्कलोड मैनेजमेंट एक बड़ा मुद्दा होने जा रहा है। बता दें कि पाकिस्तान को नवंबर और दिसंबर के बीच ऑस्ट्रेलिया, जिम्बाब्वे और दक्षिण अफ्रीका में 18 वनडे और टी-20 इंटरनेशनल मैच खेलने हैं।

ये भी पढ़ें:- बाबर आजम के बाद कौन होगा पाकिस्तान टीम का कप्तान? इस खिलाड़ी के नाम पर हो रही चर्चा

 

Open in App
Advertisement
Tags :
babar azammohammad RizwanPakistan Cricket Team
Advertisement
Advertisement