खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

World Wrestling Championship: अंतिम पंघाल का दमदार प्रदर्शन, ब्रॉन्ज जीतकर हासिल किया इस टूर्नामेंट का कोटा

10:54 PM Sep 21, 2023 IST | Pushpendra Sharma
World Wrestling Championship ANTIM PANGHAL Won BRONZE MEDAL Get OLYMPIC QUOTA For INDIA
Advertisement

Antim Panghal World Wrestling Championship: भारत की स्टार खिलाड़ी अंतिम पंघाल ने विश्व कुश्ती चैम्पियनशिप में दमदार प्रदर्शन किया है। पंघाल ने कांस्य पदक जीत लिया है। इसी के साथ उन्होंने पेरिस ओलंपिक्स का कोटा हासिल कर लिया है।

Advertisement

गुरुवार को सर्बिया के बेलग्रेड में आयोजित विश्व चैंपियनशिप में महिलाओं की 53 किग्रा फ्रीस्टाइल में उन्होंने ये पदक जीता। पंघाल ने तकनीकी श्रेष्ठता के आधार पर स्वीडन की एम्मा मालमग्रेन को 16-6 से हराया। माल्मग्रेन इस साल U23 यूरोपीय चैंपियनशिप और सीनियर यूरोपीय चैंपियनशिप जीत चुकी हैं। पिछले साल के वर्ल्ड्स में माल्मग्रेन को कांस्य पदक मुकाबले में एक अन्य भारतीय विनेश फोगाट ने हराया था।

भारत को जाएगा कोटा 

भारतीय कुश्ती महासंघ के निलंबन के कारण पंघाल तटस्थ ध्वज के तहत प्रतिस्पर्धा कर रही थीं। हालांकि उनका जीता हुआ कोटा भारत को जाएगा। उन्होंने पहले दौर में बड़े उलटफेर के साथ टूर्नामेंट की शुरुआत की थी, जिसमें उन्होंने मौजूदा विश्व चैंपियन यूएसए की डोमिनिक ओलिविया पैरिश को 3-2 से हराया था।

Advertisement

विनेश फोगाट के खिलाफ जा चुकी हैं कोर्ट 

19 साल की भारतीय पहलवान ने इसके बाद प्री-क्वार्टर में पोलैंड की रोक्साना मार्ता जसीना को 10-0 से शिकस्त दी। फिर क्वार्टर फाइनल में रूस की नतालिया मालिशेवा को 9-6 से हरा दिया। हालांकि सेमीफाइनल में वह कलादज़िंस्काया से हार गईं। कलादज़िंस्काया ने ही टोक्यो ओलंपिक में विनेश को हराया था। बता दें कि अंतिम विनेश फोगाट को एशियन गेम्स में डायरेक्ट एंट्री का विरोध कर चुकी हैं। विनेश को ट्रायल से छूट दी गई थी। हालांकि इस मामले को दिल्ली उच्च न्यायालय ने खारिज कर दिया था। अंतिम ने तब इंदिरा गांधी स्टेडियम में ट्रायल जीता था।

(tjc.org)

Advertisement
Tags :
Antim PanghalWorld Wrestling ChampionshipWrestling
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement