चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Punjab Speaker: कोर्ट में पेश नहीं होने पर पंजाब के स्पीकर और 2 मंत्रियों के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी

11:36 AM Aug 31, 2022 IST | Om Pratap
Advertisement

नई दिल्ली: पंजाब की एक अदालत ने मंगलवार को पंजाब विधानसभा के स्पीकर कुलतार सिंह संधवान और दो कैबिनेट मंत्रियों गुरमीत सिंह मीत हेयर और लालजीत सिंह भुल्लर समेत नौ लोगों के खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी किया है। आम आदमी पार्टी के कुछ विधायकों और पार्टी कार्यकर्ताओं के खिलाफ भी वारंट जारी किया गया है।

Advertisement

अभी पढ़ें कंधे पर चारपाई रख सिपाहियों ने घायल को अस्पताल पहुंचाया, SP ने बड़ा इनाम

दरअसल, आप नेताओं और कार्यकर्ताओं ने अगस्त 2020 में अमृतसर और तरनतारन के सीमावर्ती जिलों में जहरीली शराब से हुई मौतों के विरोध में धरना दिया था। इसके बाद आप नेताओं और कार्यकर्ताओं के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था।। इसी संबंध में वे कोर्ट में पेश नहीं हुए जिसके बाद उनके खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया गया है।

इस बीच जहरीली शराब के अवैध व्यापार को रोकने के लिए पंजाब के आबकारी और कराधान मंत्री हरपाल सिंह चीमा ने मंगलवार को अधिकारियों से राज्यव्यापी अभियान शुरू करने को कहा। आबकारी विभाग की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए चीमा ने अपने विभाग के अधिकारियों को अवैध शराब व्यापार, विशेष रूप से जहरीली शराब के खिलाफ अभियान को और मजबूत करने का निर्देश दिया।

Advertisement

अभी पढ़ें सोनाली फोगाट केस में जल्द खुलेगा राज! पुलिस ने फोन, लैपटॉप चोरी करने के आरोपी को दबोचा

मंत्री को बैठक के दौरान अवगत कराया गया कि जुलाई में विभाग ने पंजाब मीडियम लिकर (पीएमएल) की 15,131 बोतलें, भारत में बनी विदेशी शराब (आईएमएफएल) की 7,917 बोतलें, बीयर की 2,596 बोतलें, रेडी टू ड्रिंक (आरटीडी) शराब की 3,795 बोतलें और 5,895 लीटर अवैध शराब जब्त की हैं।

अभी पढ़ें –  देश से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Click Here – News 24 APP अभी download करें

(westcountydental.com)

Advertisement
Tags :
failing to appear before courtLaljit Singh Bhullarminister Gurmeet Singh Meet HayerNon bailable warrant against Punjab SpeakerNon-bailable WarrantPunjab Speaker Kultar Singh Sandhwanwarrant against AAP MLAs
Advertisement
Advertisement