खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

क्या हिमाचल प्रदेश में होगा खेल? CM बोले- विधायकों ने बेच दिया अपना ईमान

Himachal Pradesh Politics : राज्यसभा चुनाव में संख्या बल होने के बाद भी हिमाचल प्रदेश के कांग्रेस उम्मीदवार चुनाव हार गए। कांग्रेस के छह विधायकों ने पूरा खेल बिगाड़ दिया। अब सबकी नजर हिमाचल की कांग्रेस सरकार पर टिकी है। क्रॉस वोटिंग करने के बाद ये विधायक 'गायब' हो गए हैं। उनके साथ 3 निर्दलीय विधायक भी हैं।
12:23 AM Feb 28, 2024 IST | Deepak Pandey
Advertisement

Himachal Pradesh Politics : देश में मंगलवार को राज्यसभा चुनाव संपन्न हो गया। अब राजनीतिक पार्टियां लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुट गई हैं। राज्यसभा चुनाव के दौरान हिमाचल प्रदेश में बड़ा खेल हो गया। कांग्रेस के 6 विधायकों ने भाजपा के पक्ष में वोट डाल दिया। साथ ही तीन निर्दलीय विधायक भी बीजेपी के पाले में चले गए। चुनाव नतीजे में भाजपा के उम्मीदवार हर्ष महाजन विजयी हो गए। क्रॉस वोटिंग करने के बाद से कांग्रेस के छह विधायकों से हाईकमान संपर्क नहीं कर पा रहा था।

Advertisement

राज्यसभा चुनाव में क्रॉस वोटिंग करने के बाद कांग्रेस के छह और तीन निर्दलीय विधायक पंचकूला के सेक्टर-1 के पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस में ठहरे हैं। कयास लगाया जा रहा है कि हिमाचल की सरकार भी संकट में आ सकती है। इस बीच मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि जो विधायक कांग्रेस के टिकट पर चुनकर आए और उन्होंने अपना ईमान बेच दिया। सीएम ने कहा कि हिमाचल प्रदेश की संस्कृति में ऐसा नहीं होता था। यहां की जनता इस प्रकार की संस्कृति की आदि नहीं है। जब कोई अपना ईमान बेच दे तो उसके बारे में क्या बोले। हमारे साथ 34 विधायक हैं, उन्हें भी तरह-तरह के ऑफर दिए गए थे, लेकिन वे नहीं टूटे।

Advertisement
Tags :
Himachal Pradesh newsRajya Sabha Election 2024Sukhvinder Singh Sukhu
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement