होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

PAK vs ENG: बदनामी झेली, गालियां खाईं... शान मसूद ने तूफानी शतक जड़ आलोचकों को दिया करारा जवाब

Shan Masood Century: इंग्लैंड के खिलाफ मुल्तान टेस्ट में पाकिस्तान के कप्तान शान मसूद ने 1524 दिनों का सूखा खत्म करते हुए जोरदार शतक जड़ा। खास बात यह है कि उनका पिछला शतक भी इंग्लैंड के खिलाफ ही आया था, जो उन्होंने मैनचेस्टर में 2020 में बनाया था।
04:26 PM Oct 07, 2024 IST | Mohan Kumar
Shan Masood
Advertisement

Shan Masood Century: इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत हो चुकी है। मुल्तान स्टेडियम में खेले जा रहे पहले मैच में पाकिस्तान के कप्तान शान मसूद का अलग रूप देखने को मिला, जहां उन्होंने अपनी टीम को फ्रंट से लीड करते हुए अपने करियर का सबसे तेज शतक जड़ा। इंग्लैंड के खिलाफ पाक टीम की शुरुआत खराब रही, जहां सैम अयूब को गस एटकिंसन ने पवेलियन भेजा, लेकिन इसके बाद मसूद ने अब्दुल्ला शफीक संग पारी संभाली और दूसरे विकेट के लिए 200 से ज्यादा रनों की साझेदारी की। उन्होंने इस शतक के साथ आलोचकों को करारा जवाब दिया है, जो बांग्लादेश के खिलाफ घर में टेस्ट सीरीज हारने के बाद उनकी बुराई कर रहे थे

Advertisement

मसूद ने खत्म किया 1524 दिनों का सूखा

मसूद ने 102 गेंदों में शतक पूरा किया और यह उनके करियर का पांचवां शतक है। मसूद की पारी में दस चौके और दो छक्के शामिल थे। मसूद का यह 1524 दिनों में पहला शतक है। खास बात यह है कि उनका पिछला शतक भी इंग्लैंड के खिलाफ ही आया था, जो उन्होंने मैनचेस्टर में 2020 में बनाया था। मसूद को अब तक काफी उतार-चढ़ाव देखने को मिले हैं, जहां वो नेशनल टीम से लगातार अंदर-बाहर होते रहे हैं। इस बीच उन्हें कप्तानी की भी अतिरिक्त जिम्मेदारी संभालनी पड़ी।

यह भी पढ़ें: मैदान पर आपस में ‘भिड़’ गए दो दिग्गज, एक-दूसरे को चिढ़ाने में नहीं छोड़ी कोई कसर; देखें VIDEO

Advertisement

शान की सेंचुरी पाकिस्तान के लिए दूसरा सबसे तेज शतक

शान ने इंग्लैंड को शुरुआती विकेट का फायदा नहीं उठाने दिया और अपनी बल्लेबाजी के दौरान मैदान के चारों ओर रन बटोरे। शान ने इस शतक के साथ इतिहास रच दिया है और 2014 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिस्बाह-उल-हक के 56 गेंदों में शतक के बाद किसी पाकिस्तानी बल्लेबाज द्वारा सबसे तेज शतक का रिकॉर्ड बनाया।

मसूद ने कौन सा रिकॉर्ड बनाया?

शान अब पाकिस्तान के कप्तान के रूप में दूसरा सबसे तेज शतक बनाने का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर चुके हैं। मिस्बाह इस लिस्ट में पहले स्थान पर हैं। दिलचस्प बात यह है कि मिस्बाह ने जब टेस्ट क्रिकेट में संयुक्त रूप से सबसे तेज शतक बनाने का रिकॉर्ड बनाया था, तब उन्होंने महान क्रिकेटर विव रिचर्ड्स के रिकॉर्ड की बराबरी की थी।

यह भी पढ़ें: CPL 2024: फाफ डु प्लेसिस को देख फैंस को याद आए रोहित- मेसी, वीडियो वायरल

Open in App
Advertisement
Tags :
england vs pakistanpak vs engshan masood
Advertisement
Advertisement